सरकार द्वारा चुनावी वायदे पूरे न करने पर नंबरदार में रोष

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 12:34 PM (IST)

कपूरथला (मल्ली): नम्बरदार यूनियन पंजाब के नम्बरदारों की विचार-विमर्श मीटिंग स्थानीय तहसील काम्पलैक्स में हुई, जिसकी अध्यक्षता यूनियन के जिलाध्यक्ष सुखवंत सिंह कंग ने की। इस मौके पर यूनियन के जिला महासचिव करनैल सिंह बाजवा ने नम्बरदारों के ज्वलंत मामलों के बारे में रिपोर्ट पेश करते हुए कैप्टन सरकार की ओर से नम्बरदारों से चुनाव मौके किए गए वायदे ठंडे बस्ते में डालने की कड़े शब्दों में निंदा की।

यूनियन के जिलाध्यक्ष सुखवंत सिंह कंग व गुरदीप सिंह ने नम्बरदार सोहन सिंह भुलत्थ, बलकार सिंह चीमा, तरलोक सिंह, रेशम सिंह, बलवंत सिंह, दीदार सिंह, हरजिन्द्र सिंह, जसवंत सिंह चाहल, दलेर सिंह तोंगावाल, हरभजन सिंह, गुरबख्श सिंह, सतनाम सिंह, सुच्चा सिंह फियाली, अजीत सिंह कोट करार खां, सूरत सिंह, कपूर सिंह गोपीपुर, दर्शन सिंह, कश्मीर सिंह व केवल सिंह आदि की उपस्थिति के दौरान कहा कि कैप्टन सरकार ने नम्बरदारों की ज्वलंत मांगों को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके कारण नम्बरदार भाईचारे में निराशा पाई जा रही है। 

कैप्टन सरकार जद्दी-पुश्ती नम्बरदारी लागू करे, नम्बरदारों का मानभत्ता प्रति महीना 4000 रुपए करे, गुरदासपुर की भांति कपूरथला में नम्बरदारों को शामिल करना, नई कचहरियों में नम्बरदारों को पार्किंग फीस से छूट देने और नम्बरदारों को मीटिंग करने के लिए कमरा अलाट करना आदि मांगों को तुरंत पूरा करने के लिए कहा। यदि ऐसा न किया तो नम्बरदार कैप्टन सरकार के खिलाफ संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे। मीटिंग उपरांत नम्बरदार यूनियन के शिष्टमंडल ने अध्यक्ष सुखवंत सिंह कंग व उपाध्यक्ष गुरदीप सिंह घुम्मण की अध्यक्षता में नम्बरदारों के ज्वलंत मांगों और मसलों का एक लिखित मांगपत्र डी.सी. कपूरथला मोहम्मद तैयब को सौंपा।

Anjna