कार्यकारी इंजीनियर के अडिय़ल रवैए व मांगों संबंधी पी.डब्ल्यू.डी. फील्ड वर्करों ने दिया धरना

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 05:36 PM (IST)

कपूरथला (गुरविन्द्र कौर): पी.डब्ल्यू.डी. फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर यूनियन पंजाब जिला कपूरथला की ओर से अपनी जायज मांगों और कार्यकारी इंजीनियर के अडिय़ल रवैए के खिलाफ मंडल दफ्तर कपूरथला में धरना दिया गया। इस मौके अमरीक सिंह सेखों ने कहा कि डेली वेजिस पर काम करने वाले कर्मचारियों को अभी तक वेतन नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि कार्यकारी इंजीनियर को 2 बार कर्मचारियों की मांगों का हल करने व यूनियन को मीटिंग का समय देने के लिए मांगपत्र दिए गए हैं परंतु इस कार्यकारी इंजीनियर के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही जिसके कारण कर्मचारियों में रोष पाया जा रहा है। 

इस मौके जसवंत सिंह, स्वर्ण सिंह और तरलोक सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार जल सप्लाई स्कीमें पंचायत को देने के बहाने निजी कंपनियों को देने जा रही है। ऐसा करने से गांवों के लोगों को पीने वाला पानी महंगा हो जाएगा जो कि गरीब की पहुंच से दूर हो जाएगा। पंजाब सरकार जल सप्लाई स्कीम निजी हाथों में देने का फैसला वापस नहीं लेती तो डिवीजनों और सब-डिवीजनों के आगे रोष रैलियां करके कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना व विभाग की सचिव जसप्रीत तलवाड़ के पुतले जलाए जाएंगे, इसी कड़ी के तहत जिला कपूरथला के साथियों की ओर से 28 सितम्बर को झंडा मार्च करके मंत्री व सचिव के पुतले जलाए जाएंगे। 

कर्मचारियों की मांगें :  दर्जा चार कर्मचारियों को गर्म व ठंडी वॢदयां न देना, फार्म 16 का अभी तक न मिलना, रैवेन्यू का 25 प्रतिशत हिस्सा वाटर वक्र्स पर खर्च न करने आदि मांगें, जो हकी व जायज हैं। 


 

bharti