बारिश से लोगों ने ली सुख की सांस

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 12:31 PM (IST)

कपूरथला(गौरव): रविवार के दिन पड़ी तेज बारिश से लोगों ने सुख की सांस ली। उल्लेखनीय है कि मानसून के महीने से लेकर अब तक कपूरथला में नाममात्र ही बारिश हुई थी व इसके विपरीत कपूरथला के आसपास के शहरों में बारिश होती रहती थी। काफी लंबी प्रतिक्षा के बाद रविवार को हुई बारिश से लोगों के चेहरों पर रोनक दिखाई दी। गर्मी के मौसम के साथ-साथ उमस भरे मौसम से भी लोगों को निजात मिली। पूरा दिन लगातार होती रही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत प्रदान की। इसके साथ ही बारिश से लोगों के चेहरों पर रोनक तो दिखाई दी लेकिन बरसाती पानी के निकासी सिस्टम के दुरुस्त न होने के चलते शहर में गंदगी का माहौल भी बन गया। 

शहर के माल रोड, सत्य नारायण बाजार, गरारी चौक, कोतवाली के बाहर, अमृत बाजार से कोटू चौक रोड आदि शहर की अलग-अलग जगहों पर बरसाती पानी की निकासी सिस्टम का सही न होने के कारण बारिश के पानी के बड़े-बड़े छप्पड़ लग गए, जिसके कारण बारिश के पानी के बड़े-बड़े छप्पड़ लग गए। इस कारण बारिश नालियों में से पानी ओवरफ्लों होकर गंदगी युक्त सड़कों पर तैरने लगा। 

इस पूरी समस्या के कारण शहर निवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर निवासियों ने जिला प्रशासन से पुरजोर मांग की कि काफी लंबे समय से बरसाती पानी के निकासी सिस्टम के दुरुस्त न होने के कारण हर बारिश के बाद पानी खड़े होने की समस्या सामने आती है, जिसका जल्द हल निकाला जाए और जगह-जगह खड़े होने वाले पानी की समस्या से लोगों को निजात दिलाई जाए। 

bharti