बारिश ने रोकी जनजीवन की रफ्तार, लोग घरों में दुबके

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 11:40 AM (IST)

कपूरथला(महाजन): लोहड़ी के बाद लगातार मौसम साफ रहने व धूप निकलने के कारण ठंड से लोगों को काफी राहत मिली थी, लेकिन मौसम विभाग द्वारा 28 जनवरी को बारिश होने की की गई भविष्यवाणी मंगलवार को आखिर सच साबित हो गई। सुबह से आसमान में छाए बादलों व पूरा दिन रुक-रुक कर होती रही बारिश ने लोगों को घरों में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया। सुबह से हो रही बारिश व चल रही ठंडी हवाओं के कारण तापमान करीब दो-तीन डिग्री तक लुढ़कने से लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। बारिश के कारण बाजारों व मुख्य मार्गों पर भी सन्नाटा छाया रहा। वहीं बारिश के चलते कई क्षेत्रों में कीचड़ जैसा माहौल बन गया, जिससे पैदल चलने वाले राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यदि मौसम विशेषज्ञों की माने तो 29 जनवरी को भी पूरा दिन आसामान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की भी संभावना बनी रहेगी। इसके अलावा मंगलवार को 2 एम.एम. बारिश दर्ज की गई।

राहगीरों व वाहन चालकों को झेलनी पड़ी परेशानी  
बारिश ने जहां जनजीवन की रफ्तार को धीमा कर दिया, वहीं राहगीरों व वाहन चालकों को भी बारिश के कारण काफी परेशानी हुई। शहर की खस्ता हालत सड़कों पर खड़े बरसाती पानी के कारण गड्ढे दिखाई न देने से दो पहिया व चार पहिया वाहन इन गड्ढों में फंस जाते हैं, जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है। विशेषकर बकरखाना चौक, कोटू चौक से मार्कफैड की ओर, चारबत्ती चौक से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाला मार्ग जगह-जगह से टूटा हुआ है और बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं, जो वाहन चालकों को दिखाई नहीं पड़ते। वहीं इन खस्ता हालत मार्ग से जब राहगीर पैदल चलते, तो पास से गुजरने वाले वाहनों के कारण गंदा पानी उछल कर लोगों के कपड़े खराब कर देता है। इसके अलावा इन खस्ता हालत सड़कों पर बारिश बंद होने के बाद भी दो से तीन दिन तक पानी खड़ा रहता है, जोकि मलेरिया व डेंगू जैसी बीमारियां फैलने वाले मच्छरों को पैदा करने का कारण बनता है।  

बाजारों व सड़कों पर छाया रहा सन्नाटा
मंगलवार को मौसम में आई तबदीली के कारण पूरा दिन आसमान में छाए बादलों व हो रही बारिश के कारण पूरा दिन बाजारों व मुख्य मार्गों पर सन्नाटा छाया रहा। बारिश के कारण सड़कों पर सभी वाहन धीमी गति में आगे बढ़ रहे थे। इसके अलावा बाजारों में भी ग्राहकों के न होने से सभी दुकानदार अपनी दुकानों पर ग्राहकों के इंतजार में बैठे रहे। कामकाज न होने के कारण दुकानदार शाम को जल्दी अपनी दुकानें बंद कर घरों को चले गए। इसके अलावा लोग भी केवल जरूरी काम के चलते ही घरों से बाहर छाता लेकर निकलते देखे गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News