रिमझिम बारिश ने बढ़ाई कंपकंपाती ठंड,ठिठुर रहे लोग

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:19 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा/ मुकेश): फगवाड़ा में आज रुक-रुक कर हुई भारी वर्षा से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। देर रात तक जारी बरसात के चलते शहर की कई पॉश कालोनियों सहित कई इलाकों में सीवरेज ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी जमा हो गया है। जिसके चलते लोगों के घरों में जलभराव हो गया। बारिश के कारण शहर का पारा लुढ़क गया है। बारिश से जहां एक ओर सर्दी का प्रकोप बढ़ा, वहीं बाजारों, गलियों, चौकों, सड़कों पर कीचड़ भरा माहौल दिखा।

खराब मौसम होने के कारण बाजारों में दुकानदार मंदी में रहे। विशेष कर गांवों के लोग खराब मौसम होने के कारण बाजारों में न के बराबर ही नजर आए। जब आज बाजारों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों का चक्कर लगाया तो साफ दिखा कि बाजारों में ग्राहक कम होने के कारण सन्नाटा तो था वहीं बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर भी मुसाफिर न के बराबर नजर आए। सड़कों पर अन्य दिनों के मुकाबले वाहनों की रफ्तार धीमी नजर आई। हालांकि सर्दी बढऩे से आज चाय, कॉफी, पकौड़ों का करोबार काफी फला-फूला नजर आया, जो लोग अक्सर बाजारों में पैदल आते-जाते हैं, वह भी खराब मौसम के कारण सोच-संभलकर अपने जरूरी कामों के लिए निकले। रिक्शा चालक भी अन्य दिनों के मुकाबले कुछ अधिक राशि की डिमांड कर रहे थे। 

बारिश से गेहूं की फसल में आएगा निखार
खेतीबाड़ी माहिरों के अनुसार यह बारिश गेहूं, हरे चारे, शिमला मिर्च आदि फसलों के लिए जरूरी है। गत कुछ दिनों से लगातार पड़ रही ठंड और कोहरे के कारण गेहूं व हरे चारे सहित अन्य फसलों की बढ़ौतरी रुकी हुई है। इस बारिश से इन फसलों में निखार आएगा और पौधों का फैलाव बढ़ेगा। 

Anjna