स्कूटरी सवार से लूटा सोने का कड़ा व अंगूठी

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 09:59 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): एक महिला सहित 3 आरोपियों ने नाटकीय अंदाज में लूट की एक वारदात को अंजाम देते हुए स्कूटरी सवार एक व्यक्ति से सोने का कड़ा व अंंगूठी छीन ली। घटना को अंजाम देकर तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए। थाना तलवंडी चौधरियां पुलिस ने 3 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश तेज कर दी है। जानकारी अनुसार पुरुषोत्तम लाल नंबरदार पुत्र जगन नाथ निवासी गांव पमन्न ने थाना तलवंडी चौधरियां की पुलिस को बताया कि वह विगत दिन सुबह करीब 9.30 बजे अपने घर से स्कूटरी पर सवार होकर तलवंडी चौधरियां की ओर जा रहा था।

इसी दौरान जब वह एक मोड़ पर पहुंचा तो वहां खड़े एक अधेड़ आयु के व्यक्ति ने उससे लिफ्ट मांगी परंतु उसने स्कूटरी नहीं रोकी, जिसके बाद जब वह 500 गज की दूरी पर पहुंचा तो पीछे से आ रहे मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति जिसके पीछे एक महिला बैठी थी, ने उसे हाथ दिया तथा उसे कहा कि तुमने स्कूटरी नहीं रोकी तो वह व्यक्ति तुम्हें शाप दे सकता है, क्योंकि वह बेहद पहुंचा हुआ व्यक्ति है जिससे उसके मन में तरस आ गया तथा उसने अपनी स्कूटरी पीछे मोड़ कर उक्त व्यक्ति को स्कूटरी के पीछे बैठा लिया। 

स्कूटरी पर बैठने के बाद उसे किसी धार्मिक स्थान पर छोडऩे को कहा जिस दौरान जब वह उसे एक धार्मिक स्थान के बाहर छोडऩे के लिए पहुंचा तो वहां पर उसे पहले मिला मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति महिला के साथ पहले ही खड़ा था जिसने उसके पीछे बैठे व्यक्ति की मदद से उसके हाथ में डाला सोने का कड़ा तथा अंगूठी छीन ली तथा मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही थाना तलवंडी चौधरियां की पुलिस ने मौके का मुआयना किया तथा पीड़ित के बयान पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। वहीं पुलिस टीम आस-पास के क्षेत्रों में लगे सी.सी.टी.वी. की मदद से आरोपियों को ढूंढने में जुट गई है।  

जिले में लंबे समय से सक्रिय है फिल्मी स्टाइल में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाला लुटेरा गैंग
कपूरथला जिले के 15 थाना क्षेत्रों में फिल्मी स्टाइल में लोगों को लूट का शिकार बनाने वाला ऐसा गैंग सक्रिय है जिनमें नाबालिग लड़के भी शामिल हैं। ऐसा गैंग विभिन्न तरीके अपनाकर जहां अनजान लोगों को अपनी बातों में उलझा कर उन्हें लूट का शिकार बनाता है, वहीं वह वारदात करकेकुछ ही सैकेंड में फरार हो जाते हैं। गौर हो कि तलवंडी चौधरियां क्षेत्र में नाटकीय अंदाज में की गई लूट की वारदात कोई नया मामला नहीं है। इससे पहले भी विगत एक दशक के दौरान जिले में ऐसे कई सनसनीखेज मामले सामने आ चुके हैं जिसमें साधारण से नजर आने वाले अपराधी लाखों रुपए व सोने के जेवर लेकर फरार हो गए। ऐसे अपराधियों को पकडऩा पुलिस के लिए काफी मुश्किल होता है क्योंकि ऐसे गैंग वारदात को अंजाम देकर दूसरे जिलों में चले जाते हैं जिसका खुलासा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गैंग ने किया है। इस संबंध में एस.एस.पी. सङ्क्षतदर सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि आम लोगों को ऐसे संदिग्ध लोगों से सावधान रहने की जरूरत है तथा किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को देखने की स्थिति में इसकी सूचना तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन या नजदीकी पुलिस टीम को देनी चाहिए ताकि ऐसे गैंग को पकड़ा जा सके। 
 

swetha