पुलिस रही प्रकाशोत्सव में व्यस्त, लुटेरों ने दिया 10 वारदातों को अंजाम

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 09:53 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): शहर व आसपास के कई क्षेत्रों में एक बार फिर से दोपहिया वाहन चुराने वाले तथा छीना-झपटी की वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधी गैंग सक्रिय हो गए हैं। विगत 15 दिनों से सख्त सुरक्षा प्रबंधों में लगी जिला पुलिस के व्यस्त रहने के कारण लगभग पूरे जिले में ही शाम ढलते ही बड़ी संख्या में संदिग्ध युवकों को तेज रफ्तार मोटरसाइकिलों पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में घूमते देखा जा सकता है।

विगत एक सप्ताह के दौरान ही कपूरथला शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी 10 वारदातें देखने को मिली हैं जिनमें जहां कई महिलाओं को छीना-झपटी का शिकार बनाया गया। वहीं 3 दोपहिया वाहनों को चोरी करने की वारदातों को अंजाम दिया गया। कुछ महीने पहले कपूरथला, भुलत्थ, फगवाड़ा तथा सुल्तानपुर लोधी सब-डिवीजन की पुलिस ने कई ऐसे लुटेरे गैंग से संबंधित अपराधी गिरफ्तार किए थे। जिन्होंने नशे की पूॢत के लिए दोआबा क्षेत्र में छीना-झपटी व लूट की अनगिनत वारदातों को अंजाम दिया। 

ऐसे गैंग के सलाखों के पीछे पहुंच जाने के कारण इन वारदातों में काफी कमी देखने को मिली थी परंतु अब ऐसे गैंग के फिर से सक्रिय होने से आम लोगों में दहशत पैदा हो गई है। वहीं इन सभी मामलों की जांच में जुटी पुलिस टीम का मानना है कि निश्चित तौर पर इन वारदातों को ऐसे गैंग के सदस्यों ने अंजाम दिया है जो कुछ दिन पहले ही प्रदेश की जेलों से जमानत पर छूट कर आए हैं। जिसको लेकर पुलिस ने अब जेलों से छूटे ऐसे अपराधियों की जांच का काम शुरू कर दिया है। 

चोरी हुए 3 मोटरसाइकिल व महिला से छीना पर्स
अज्ञात आरोपियों ने गत दिन मोटरसाइकिल चोरी करने की 3 वारदातों को अंजाम दिया। इस संबंध में थाना सिटी  कपूरथला की पुलिस को दी अपनी शिकायत में नबी पुत्र दविंद्र सिंह निवासी मोहल्ला पुराना अस्पताल कपूरथला ने बताया कि वह अपने मोटरसाइकिल क ो एक होटल के बाहर खड़ा कर होटल में गया था। जब वह बाहर आया तो उसने देखा कि अज्ञात आरोपियों ने उसका मोटरसाइकिल चोरी कर लिया था। वहीं दूसरी ओर नवजोत सिंह पुत्र जसबीर सिंह निवासी गांव ज्वालापुर थाना सदर कपूरथला ने थाना सिटी कपूरथला की पुलिस को बताया कि वह  गत दिवस सिविल अस्पताल कपूरथला में उपचाराधीन अपने पिता को देखने गया था। जिस दौरान उसके मोटरसाइकिल को अज्ञात आरोपियों ने चोरी कर लिया। वहीं इसी दौरान  उसे पता चला कि अज्ञात आरोपियों ने स्टेट गुरुद्वारा साहिब में खड़़े मोटरसाइकिल को भी चोरी कर लिया। दूसरी ओर अज्ञात आरोपियों ने अमनदीप कौर नामक महिला से कांजली मार्ग के नजदीक एक बैग छीन लिया। बैग में मोबाइल बैटरी बैकअप, बैंक के क्रैडिट व डैबिट कार्ड तथा अन्य कई दस्तावेज थे। थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

swetha