हथियारबंद लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर लूटी लाखों की नकदी

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 11:17 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): 10 के करीब हथियारबंद लुटेरों ने विगत देर रात्रि सुभानपुर-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पड़ती पशु मंडी में दाखिल होकर कैशियर और अन्य कार्यालय स्टाफ को धमकियां देते हुए 8-9 लाख की नकदी के साथ भरी अलमारी को लूट लिया। घटना की सूचना मिलते ही जिला पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में सख्त नाकाबंदी करते हुए 2 गाडिय़ों में फरार हुए लुटेरों का करीब 30 किलोमीटर तक पीछा किया। इस दौरान आरोपी खेतों में स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी कर रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। फरार आरोपियों की पुलिस ने पहचान कर ली है व उन्हें पकडऩे के लिए छापामारी जारी है।

जानकारी के अनुसार प्रभजीत सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी ऊचो खुर्द थाना नथाना जिला बठिंडा ने थाना सुभानपुर की पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में बताया था कि वह पशु मंडी सुभानपुर का इंचार्ज है, वही कैश का सारा काम भी करता है। 30 मई की रात करीब 9.15 बजे वह अपने साथी कर्मचारियों जतिंद्र सिंह तथा सुरेंद्र सिंह के साथ अपने कार्यालय में उपस्थित था ओर कैश का हिसाब-किताब कर रहा था कि इस दौरान गांव बूटा निवासी लखबीर सिंह उर्फ काला पुत्र दीदार सिंह और उसका भांजा विक्की अपने साथ 2 गाडिय़ों में 7-8 अज्ञात व्यक्ति ले आया।

इनमें जहां काले के पास पिस्तौल थी वहीं बाकी आरोपियों के पास दातर तथा किरपाणें थीं। इन आरोपियों ने उनको धमकियां देते हुए अलमारियों की चाबियां मांगी पर जब उन्होंने चाबियां देने से इंकार कर दिया तो वह अलमारी को जबरदस्ती अपने साथ उठाकर ले गए और अलमारी को आरोपियों ने स्कॉर्पियो (नंबर पीबी 10 सीएक्स 4216) में रख दिया और फरार हो गए। इन आरोपियों के पास एक बिना नंबर की स्विफ्ट कार भी थी।

घटना की सूचना मिलते ही जिला पुलिस ने एस.एस.पी. संदीप शर्मा के आदेशों पर पूरे जिले में नाकाबंदी करवा दी और डी.एस.पी. भुलत्थ संदीप सिंह मंड की अध्यक्षता में एक विशेष टीम जिसमें एस.एच.ओ. सुभानपुर हरदीप सिंह भी शामिल थे, को आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए। डी.एस.पी. मंड की अध्यक्षता में पुलिस टीमों ने पूरे राष्ट्रीय हाइवे के साथ-साथ आसपास लगते सभी दूसरे जिलों की सीमाओं को सील करवा दिया जिस दौरान पुलिस टीमों ने आरोपियों का हमीरे से लेकर करतारपुर तक पीछा किया।

इस दौरान आरोपियों ने अपनी गाड़ी को भुलत्थ की ओर मोड़ लिया जहां पुलिस की नाकाबंदी देखकर आरोपियों ने स्कॉर्पियो गाड़ी गांव खस्सण के नजदीक खेतों में खड़ी कर दी और अंधेरे में फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्कॉर्पियो गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जाता है कि आरोपियों संबंधी पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं, जल्दी ही जिला पुलिस कई बड़े खुलासे कर सकती है। 


 

Anjna