बाइक सवार लुटेरा गैंग की दहशत,पुलिस काबू करने में विफल

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 10:41 AM (IST)

फगवाड़ा, (जलोटा): फगवाड़ा में बाइक सवार लुटेरा गैंग का खौफ जारी है। एकत्र कि ए गए ब्यौरे के अनुसार गैंग द्वारा शहरी व ग्रामीण इलाकों में एक के बाद एक 
कर कई वारदातों को अंजाम दिया है लेकिन यह अपने आप में बड़ा सवाल बना हुआ है कि आखिर उक्त गैंग फगवाड़ा पुलिस की गिरफ्त से कैसे व क्यों बाहर चल रहा है?ऐसा तब है जब फगवाड़ा शहर में ऑन रिकार्ड पुलिस कंट्रोल रूम में शहर के विभिन्न हिस्सों में होती छोटी से बड़ी प्रत्येक हलचल की पूरी तरह से सी.सी.टी.वी. फुटेज मौजूद है। 

लोगों ने बताया कि उक्त गैंग प्राय: सड़क पर पैदल चलती अथवा रिक्शा व एक्टिवा सवार महिलाओं को टार्गेट करता है और इनसे इनका पर्स,मोबाइल फोन, सोने के आभूषण आदि लूटकर चम्पत हो जाता है। रोचक पहलू यह है कि लूट की होती रही वारदातों में ज्यादातर वारदातों को गैंग द्वारा दिन-दिहाड़े बेखौफ हो अंजाम दिया जाता रहा है और पुलिस तंत्र का दावा है कि फगवाड़ा में जनता की सुरक्षा को लेकर पुलिस के प्रबंध चाक-चौबंद हैं।

फगवाड़ा के विभिन्न पुलिस थानों में उपलब्ध क्राइम रिकार्ड पर यदि तेजी से नजरसानी की जाए तो लुटेरा गैंग द्वारा की जाती चेन स्नैङ्क्षचग, पर्स लूटने व मोबाइल फोन छीनने की अनेक वारदातों का ब्यौरा मिल जाएगा। हालांकि ऑफ  दी रिकार्ड ऐसी अनेक वारदातें भी हुई हैं, जिनका पुलिस के पास कोई ब्यौरा तक नहीं है क्योंकि ये वारदातें लोगों द्वारा पुलिस को रिपोर्ट ही नहीं की गई हैं। लोगों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि फगवाड़ा में सक्रिय मोटरसाइकिल सवार लुटेरा गैंग की जल्द से जल्द धरपकड़ की जाए ताकि लूट की हुई सभी वारदातें जल्द ट्रेस हों।

Anjna