शहर में फिर से शुरू हुई चोरियां व लूटपाट, लोग परेशान

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 02:49 PM (IST)

कपूरथला (सेखड़ी): शहर में समय-समय पर चोरियां व लूटपाट करने वाले गिरोहों की सरगर्मी आम लोगों के लिए बड़ी सिरदर्दी बनती जा रही है व अब लगभग 2 वर्षों के उपरांत फिर से दिन-दिहाड़े चौकों में लूटपाट की घटनाओं संबंधी अनेकों सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं, जिसके कारण लोगों में दहशत वाला माहौल पाया जा रहा है। वैसे तो कपूरथला पुलिस एस.एस.पी. संदीप शर्मा की देखरेख में वारदातों को रोकने व अपराधियों को पकड़कर कानून के हवाले करने में सरगर्म है, लेकिन अनेकों छोटी घटनाओं व ग्राऊंड लैवल पर हो रही चोरियों, लूटपाट की सूचनाएं पुलिस के उच्च अधिकारियों तक नहीं पहुंचतीं।

कुछ छोटे पुलिस अधिकारियों की ढीली कार्रवाइयों के कारण सरकार व पुलिस की छवि खराब हो रही है। पुलिस व लोगों के बीच खाई के कारण अधिकतर लोग छोटी-छोटी घटनाओं की सूचनाएं देने के लिए पुलिस के पास जाना ही पसंद नहीं करते, जिस कारण पुलिस क्षेत्र में शांति महसूस करती है, जबकि सच्चाई इसके विपरीत होती है। सोमवार की सुबह लगभग 11 बजे कांग्रेसी नेता व धार्मिक नेता पवन सूद का मोबाइल मार्कफैड चौक के पास दो 18 वर्षों से कम आयु के चोरों ने उस समय छीन लिया, जब वह मोबाइल पर किसी से बातें कर रहे थे। शहर में 2 वर्ष पहले हुई एक घटना के उपरांत धार्मिक नेता सुभाष मकरंदी व साथियों ने शहर निवासियों के सहयोग से सभी मुख्य चौकों में दर्जनों सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाए थे। इसका सारा कंट्रोल पुलिस लाइन में था।

एक वर्ष तक कैमरे ठीक चलने पर नहीं हुई कोई वारदात  
पूरा एक वर्ष कैमरे ठीक-ठाक चलते रहते लूटपाट व चोरियां भी लगभग खत्म हो चुकी थीं, लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि कैमरों की आंख बंद होते ही चोरों की हरकत शुरू हो चुकी है।

Anjna