हथियारबंद नकाबपोशों ने कालेज के सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर लूटे हजारों,CCTV में वारदात कैद

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 08:21 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा में मध्यरात्रि पश्चात सक्रिय सुरक्षा गार्डों को टार्गेट बनाकर इन पर जानलेवा हमला कर लूटपाट करने वाले गैंग द्वारा फगवाड़ा में एक बार फिर अपने बेखौफ इरादों का परिचय देते हुए स्थानीय मेन नैशनल हाईवे नं.-1 पर स्थित एक कालेज में कार्यरत सुरक्षा गार्ड पर जानलेवा हमला कर कालेज परिसर से करीब 45,000 रुपए की नकदी लूट कर फरार हो गए। यह फगवाड़ा में मात्र 3 दिनों में लगातार दूसरी बड़ी डकैती की वारदात गैंग द्वारा अंजाम दी गई है। इस दौरान सभी नकाबपोश लुटेरे हाथों में तेजधार हथियार आदि लेकर रात 2.25 मिनट से लेकर 3.30 बजे तक कालेज परिसर में बेखौफ होकर आतंक मचाते रहे। इसी मध्य आरोपी लुटेरों ने कालेज के कई दफ्तरों के ताले तोड़े और वहां पर मौजूद सामान आदि को तहस-नहस कर डाला।

इस दौरान कालेज परिसर में पड़ी 3 अलमारियों की भी तोडफ़ोड़ की गई है। इस संबंधी पुलिस थाना सतनामपुरा के एस.एच.ओ. जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी हमलावर लुटेरों के हाथों जानलेवा हमले का शिकार बने कालेज के सुरक्षा गार्ड की पहचान सुखजिन्द्र सिंह पुत्र नरैन वासी गांव मेहलियानां पुलिस थाना बहराम जिला शहीद भगत सिंह नगर के रूप में हुई है, को नाजुक हालत में पहले सिविल अस्पताल फगवाड़ा लाया गया। सरकारी डाक्टरों ने उसका उपचार करने के बाद उसकी हालत को देखकर उसे उपचार के लिए जालंधर में स्थित एक बड़े अस्पताल में रैफर कर दिया है।

श्री सिंह ने बताया कि अभी तक चली पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि संबंधित कालेज के परिसर में आरोपी हमलावर लुटेरे जिनकी संख्या 5 के करीब रही है, कालेज के पीछे स्थित दीवार को फांद कर अंदर घुसे हैं। आरोपी हमलावरों ने कालेज परिसर में आने के बाद मेन गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड सुखजिन्द्र सिंह को बंधक बना उसकी मारपीट की जिस दौरान उसके सिर पर जानलेवा प्रहार किए गए। इस मारपीट में सुरक्षा गार्ड खून से लथपथ हालत में जमीन पर गिरकर बेहोश हो गया जिस पर लुटेरों ने समझा कि वह मर चुका है। इसके उपरांत आरोपी लुटेरों ने कालेज परिसर में कई जगहों को खंगाला और तदोपरांत एक कमरे में पड़ी अलमारी की तोड़-फोड़ कर वहां पर पड़ी करीब 45,000 रुपए की नकदी को लूट लिया। वारदात को सफलतापूर्वक अंजाम देने के बाद अज्ञात आरोपी लुटेरे मौके से फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ विभिन्न कानूनी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 


 लुटेरे कालेज परिसर तक कैसे पहुंचे और लूटपाट के बाद कहां गए बनी पहेली
जानकारी अनुसार वारदात में शामिल रहा एक लुटेरा प्रचंड सर्दी के मौसम में नंगे पांव ही वारदात को अंजाम देता रहा, जबकि उसके साथी आरोपी लुटेरे ने पांव में जुराबें पहनी हुई थी। बहरहाल यह एक पहेली है कि आरोपी लुटेरे कालेज परिसर तक कैसे पहुंचे और वारदात को अंजाम देने के बाद कहां पर गायब हो गए। पुलिस थाना सतनामपुरा के एस.एच.ओ. जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस भी इस की बारीकी से जांच कर रही है, लेकिन आन रिकार्ड हाल फिलहाल पुलिस को इस दिशा में कोई कामयाबी नहीं मिली है। 

फगवाड़ा में फैली दहशत, लगातार दूसरी वारदात से सुरक्षा गार्ड्स में खौफ 
फगवाड़ा में अज्ञात लुटेरा गैंग द्वारा फगवाड़ा को ही फोकस करते हुए महज चंद दिनों में अंजाम दी गई उक्त दूसरी वारदात पश्चात इलाके में भारी दहशत व खौफ पाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले फगवाड़ा-जालंधर मेन नैशनल हाईवे नंबर-1 पर स्थित एक मश्हूर रैस्टोरैंट को टार्गेट कर अज्ञात आरोपी लुटेरा गैंग द्वारा वहां पर कार्यरत सुरक्षा गार्ड को बंधक बना बर्बरता से मारपीट कर उसकी हत्या कर दी थी और रैस्टोरैंट से 12000 रुपए की नकदी लूट ली थी। अभी पहली वारदात जहां फगवाड़ा पुलिस के लिए बड़ी पहेली बनी हुई है, वहीं उसी मेन हाईवे नंबर-1 पर स्थित एक कालेज के सुरक्षा गार्ड को बंधक बना उस पर जानलेवा हमला कर कालेज परिसर से हुई करीब 45,000 रुपए की नकदी की लूटपाट ने जनसुरक्षा को लेकर फगवाड़ा पुलिस द्वारा किए जा रहे सभी दावों का कच्चा चिट्ठा खोल यह साबित कर दिया है कि पुलिस के दावे हवाहवाई ही हैं। 

लूटपाट की सारी घटना सी.सी.टी.वी. में कैद
एस.एच.ओ. जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी लुटेरों द्वारा कालेज परिसर में दाखिल होकर की गई लूटपाट की सी.सी.टी.वी. फुटेज पुलिस को मिल गई है जिसमें वारदात को अंजाम देते नकाबपोश लुटेरे कैद हो चुके हैं। पुलिस आरोपी लुटेरी गैंग की पहचान कर सारे मामले का जल्द पर्दाफाश करेगी। पुलिस को इसके अतिरिक्त भी कई और अहम लीड्स मिली हैैं। 

Anjna