बंद पड़े सीवरेज के कारण पुरानी कचहरी में बीमारियों के फैलने का खतरा

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 09:42 AM (IST)

कपूरथला (महाजन): पुरानी कचहरी में स्थित एस.एस.पी. कार्यालय के नजदीक कई दिनों से सीवरेज जाम होने से खड़े पानी के कारण पैदा होने वाले मच्छरों से शहर की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वालों पर बीमारियों का खतरा मंडराने लगा है। इसके अलावा कचहरी में रोजाना अपने काम-काज करवाने आने वालों को भी इससे परेशानी हो रही है। पानी खड़ा होने के कारण पैदा होने वाली गंदी बदबू से आसपास काऊंटर लगाकर बैठे नोटरी वाले, टाइपिस्ट व अन्य कामकाज करने वालों का सांस लेना भी दूभर हो गया है। पुरानी कचहरी का ऐसा हाल देखकर रोजाना आने वाले लोगों के दिलों में उनकी सुरक्षा व शहर की स्वच्छता के लेकर भी कई सवाल पैदा होने लगे हैं।

 पुरानी कचहरी परिसर में अपना कामकाज करवाने आने वाले कुछेक लोगों ने अपना नाम न बताने की शर्त पर बताया कि यदि कचहरी परिसर का ऐसा हाल है, तो शहर का क्या होगा। कचहरी परिसर में रोजाना प्रशासनिक अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है, लेकिन इसके बावजूद भी इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। सीवरेज का पानी खड़ा रहने के कारण पैदा होने वाले मच्छरों से डेंगू, मलेरिया आदि बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से मांग की कि इस समस्या की ओर ध्यान दे और बंद पड़े सीवरेज की सफाई करवा पेश आ रही दिक्कत से निजात दिलाई जाए। 

सीवरेज का पानी खड़ा होने से कामकाज हो रहा प्रभावित 
पुरानी कचहरी में नोटरी व टाइपिस्ट आदि का काऊंटर लगाकर काम करने वाले योगेश अरोड़ा, गौरव, मनप्रीत, गोपी व राजिन्द्र कुमार आदि का कहना है कि पिछले कई दिनों से सीवरेज खराब होने के कारण गंदा पानी ओवरफ्लो होकर बह रहा है, जिसके कारण उन्हें परेशानी हो रही है। सीवरेज का पानी खड़ा रहने के कारण उनके काऊंटरों पर लोग अपना काम करवाने के लिए नहीं आते। इसके अलावा खड़े पानी के कारण उनका सांस लेना तक दूभर हो गया है। वह इस संबंधी कई बार संबंधित विभाग को अवगत भी करवा चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

swetha