शिव सैनिकों ने रेल हादसे के ‘गुनहगारों’ का पोस्टर फूंका

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 01:39 PM (IST)

कपूरथला (स.ह.): शिवसेना (बाल ठाकरे) द्वारा शिवसेना नेता सुनील सहगल, इन्द्रपाल, योगेश सोनी व धर्मेंद्र काका की अध्यक्षता में श्री मणिमहेश मंदिर में एक शोक सभा का आयोजन किया गया। इसमें अमृतसर में रावण दहन के समय हुए एक दर्दनाक रेल हादसे, जिसमें 60 से अधिक लोगों की मौत व कइयों के गंभीर घायल होने पर दुख व मृतकों के परिवारों से हमदर्दी व्यक्त की गई। इस दौरान शिव सैनिकों द्वारा रेल हादसे के ‘गुनहगारों’ का पोस्टर भी फूंका गया। इस मौके शिवसेना (बाल ठाकरे) पंजाब के वरिष्ठ नेता जगदीश कटारिया ने कहा कि दशहरे के महान पर्व पर समस्त मानवता के तन-मन को चीर देने वाले अत्यंत कष्टदायक रेल हादसे के विरुद्ध जो भी कहा जाए, वह कम है। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर दशहरा प्रबंधक कमेटी, जिला प्रशासन व रेल विभाग ने अपने दिमाग की बत्ती जगाकर व आंखें खोलकर रेलवे ट्रैक के नजदीक रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया होता तो मौत वहां मनचाहा खूनी तांडव करने में कभी सफल नहीं होती। 

दशहरे के कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुईं पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू का रेल हादसा होते ही वहां से तुरंत कथित ‘रफूचक्कर’ हो जाना और लगभग 15-16 घंटों के बाद मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह का अमृतसर पहुंचना रेल हादसे के प्रति उनके बेरहम व तमाशबीन चाल, चेहरा और चरित्र का स्पष्ट संकेत है।

उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि रेल हादसे के पीड़ितों के परिवारों को जल्द इंसाफ न मिला तो शिवसेना (बाल ठाकरे) किसी भी कीमत पर चुप नहीं बैठेगी। कटारिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह से मांग की है कि रेल हादसे के आरोपियों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई की जाए और मृतकों के परिवारों को कम से कम 20-20 लाख रुपए के मुआवजे के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाए। शोक सभा में 2 मिनट का मौन रखकर प्रभु श्री राम से मृतकों की आत्मा को अपनी पवित्र गोद में बिठाने, उनके परिवारों को उक्त सदमा सहन करने व घायलों को जल्द तंदरुस्त करने की प्रार्थना भी की गई। इस अवसर पर शिवसेना नेता लवलेश ढींगरा, बलवीर (डी.सी.), सुरेश पाली, राजेश कन्नौजिया (शेखूपुर), दीपक विग, मुनी लाल कन्नौजिया,करन जंगी, रिंकू भंडारी आदि उपस्थित थे।
 

bharti