जिला परिषदों व ब्लाक समितियों के चुनावों दौरान 54 स्पैशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 11:54 AM (IST)

कपूरथला (पंजाब केसरी टीम): डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर मोहम्मद तैयब ने बताया कि कल होने वाले जिला परिषद व पंचायत समितियों के चुनाव के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में शांतिपूर्वक व निष्पक्ष चुनाव जिला प्रशासन की प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने बताया कि इन चुनावों के लिए कुल 661 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इनके लिए पोलिंग पार्टियों को आज चुनाव सामग्री देकर रवाना कर दिया गया है। वहीं चुनावों के दौरान कानून व्यवस्था सामान्य बनाए रखने के लिए जिला मैजिस्ट्रेट कपूरथला मोहम्मद तैयब ने जिला कपूरथला में 54 गजटिड अधिकारियों को स्पैशल एग्जीक्यूटिव आफिसर नियुक्त किया है। 

सुरक्षा प्रबंधों के लिए फ्लाइंग चैकिंग अधिकारी नियुक्त
प्रत्येक चुनाव बूथ पर बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर मोहम्मद तैयब ने बताया कि सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक पोलिंग होगी और 22 सितम्बर को वोटों की गणना निर्धारित किए गिनती केंद्रों में की जाएगी। जिले में जगह-जगह पर किए गए कड़े सुरक्षा प्रबंधों के अलावा फ्लाइंग चैकिंग के लिए डी.सी. को एस.एस.पी. के साथ, ए.डी.सी. को एस.पी. के साथ और सभी एस.डी.एम. को डी.एस.पी. के साथ अटैच किया गया है, जो अलग-अलग इलाकों में जाकर अचानक फ्लाइंग चैकिंग करेंगे। 

वोटर शांति के साथ अपने वोट के हक का इस्तेमाल करें। लोग अपने पंसीदा उम्मीदवार को बिना किसी डर से वोट दे। सुरक्षा प्रणाली मजबूत बनाने के लिए  कपूरथला के एस.एस.पी. सतिन्दर सिंह की ओर से पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है।

-मोहम्मद तैयब  डिप्टी कमिश्नर कपूरथला 

bharti