आर्मी चीफ पर फुलका का बयान क्षमा योग्य नहीं: हिन्दू सुरक्षा समिति

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 01:29 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): अखिल भारतीय हिन्दू सुरक्षा समिति ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एच.एस. फुलका द्वारा अमृतसर के अजनाला क्षेत्र में निरंकारी भवन पर रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद आर्मी चीफ बिपिन रावत की इस मामले में भूमिका संबंधी दिए बयान की कड़ी निंदा की है। आज यहां फुलका के बेहद आपत्तिजनक बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए समिति के प्रदेश सचिव मनु प्रभाकर ने कहा कि फुलका के बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के हश्र से हतोत्साहित सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं दाखा से‘आप’ विधायक फुलका अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।

उन्होंने चुनाव आयोग से फुलका के भविष्य में चुनाव लडऩे पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि उनका अपराध भारतीय सेना का अपमान करना है, जिसे क्षमा नहीं किया जा सकता। समूह पदाधिकारियों ने देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से पुरजोर मांग कर कहा कि आर्मी चीफ बिपिन रावत की चेतावनी पर गौर करते हुए पंजाब की शांति बरकरार रखने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं।इस अवसर पर प्रमोद शर्मा, रणजीत जीता, राजिन्द्र कंडा, जोनी घाना, कुश भारद्वाज, प्रवेश कुमार, केशी सतनामपुरा, काली फगवाड़ा आदि उपस्थित थे।

पंजाब की शांति के लिए कट्टरपंथियों पर लगाम जरूरी: रजत  
इस दौरान ऑल इंडिया हिन्दू स्टूडैंट्स फैडरेशन के जिला प्रधान रजत भारद्वाज ने ग्रेनेड हमले की निंदा करते हुए इस वारदात में मारे गए लोगों के परिवारों से संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि घटना के आरोपियों का सुराग देने वाले को 50 लाख का ईनाम घोषित करना पंजाब सरकार का अच्छा कदम है लेकिन जिन लोगों की इस हमले में जान गई है, उनके परिवारों को भी कम से कम 50-50 लाख रुपए मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने पंजाब में मुखर होती कट्टरपंथी ताकतों को भी सख्ती से कुचलने की भारत तथा पंजाब सरकार से पुरजोर मांग की। 

पंजाब में रैफरैंडम 2020 के प्रचार पर लगाई जाए रोक 
इसके अलावा हिन्दू सुरक्षा समिति के जिला चेयरमैन हरिओम शर्मा लवली तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष फगवाड़ा सूरज प्रकाश बिल्लु ने कहा कि पंजाब में रैफरैंडम 2020 के प्रचार पर रोक लगाई जाए क्योंकि विदेशों में बैठी खालिस्तानी ताकतें पंजाब के सिख युवाओं को इस तरह के प्रचार से गुमराह कर रही हैं जोकि पंजाब की शांति के लिहाज से बहुत ही खतरनाक साबित होगा। 
 

bharti