शहर में आवारा कुत्तों का कहर,खेत से लौट रहे दिहाड़ीदार को नोंचा

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 12:15 PM (IST)

कपूरथला (स.ह.): खेतों में दिहाड़ी का काम खत्म कर वापस आ रहे एक व्यक्ति को आवारा कुत्तों द्वारा गंभीर रूप से काटकर घायल किए जाने पर परिजनों ने उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। अस्पताल में एमरजैंसी वार्ड में उपचाराधीन जगीर सिंह पुत्र गुरमुख सिंह निवासी गांव घुग्ग बेट कपूरथला ने बताया कि वह मेहनत-मजदूरी का काम करता है। जब वह खेतों में अपना दिनचर्या का काम खत्म कर वापस अपने गांव जा रहा था तो रास्ते में 3-4 आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। इस पर वह भागने लगा, लेकिन कुत्तों ने उसे बुरी तरह से काट डाला। वहां से गुजर रहे राहगीरों ने ईंट-पत्थरों से कुत्तों को भगाया।

गौर हो कि कपूरथला व आस-पास के क्षेत्रों में आवारा कुत्तों की संख्या में आए दिन बढ़ौतरी हो रही है। कोई भी मोहल्ला या बाजार ऐसा नहीं है जहां पर 15-20 से कम कुत्ते हों। पुरानी सब्जी मंडी कपूरथला में क्षेत्र निवासी रमेश जैन ने कहा कि 3 कुत्तियों द्वारा बच्चे देने के बाद वहां पर करीब 25 से अधिक खूंखार छोटे-बड़े कुत्ते घूम रहे हैं। ऐसे में हर समय लोगों में दहशत रहती है। क्षेत्र निवासी गुरिन्द्र हैपी, मनु मल्होत्रा, कपिल अरोड़ा, राकेश घारू, संजीव कुमार ने प्रशासन से मांग की कि शहर में घूम रहे आवारा कुत्तों से लोगों को निजात दिलाई जाए। 

सिविल अस्पताल में नहीं रैबीज के इंजैक्शन
सिविल अस्पताल में लंबे समय से कुत्ते के काटने वाले इंजैक्शन खत्म हो चुके हैं, जबकि हर दिन आवारा कुत्तों द्वारा लोगों को काटने के मामले आ रहे हैं। अस्पताल में रैबीज के इंजैक्शन न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में एस.एम.ओ. कपूरथला अनूप मेघ ने कहा कि करीब एक महीने से यह इंजैक्शन खत्म हैं। इस संबंध में उन्होंने चंडीगढ़ में लिखकर भेजा हुआ है। उम्मीद है कि कुछ ही दिनों में इंजैक्शन आ जाएंगे। 
 

Punjab Kesari