विवाहिता ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 12:23 PM (IST)

कपूरथला(महाजन): अपने पति व 2 ननदों द्वारा कम दहेज लाने को लेकर परेशान तथा अपने पति के किसी दूसरी महिला के साथ संबंधों को लेकर दुखी एक विवाहित महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने मृतक महिला के पिता की शिकायत पर आरोपी पति व उसकी 2 बहनों के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश जारी है। 

जानकारी के मुताबिक सतनाम सिंह पुत्र चन्नण सिंह निवासी लिधड़ां थाना मकसूदां ने थाना सदर कपूरथला की पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि वह आर्मी विभाग में लेबर का काम करता है और 6 बच्चे हैं, जिनमें से 5 लड़कियां और 1 लड़का है। सभी बच्चे शादीशुदा हैं और 5 लड़कियों में से एक लड़की जिसका नाम राजविन्द्र कौर है, की करीब 9 वर्ष पहले जगजीत सिंह पुत्र साई दास निवासी आलमगीर काला संघिया से शादी हुई थी। मेरा दामाद जगजीत सिंह व उसकी 2 बहनें राजवीर कौर उर्फ राजी पत्नी मंगत राम निवासी लोहियां (जालंधर) और हरप्रीत कौर उर्फ हैप्पी, जिसकी अभी शादी नहीं हुई है, मेरी बेटी को परेशान करते रहते और अक्सर कम दहेज लाने का ताना मारते हुए मानसिक तौर पर उसे परेशान करते रहते थे।

इसी दौरान कुछ समय पहले राजविन्द्र कौर ने बताया था कि मेरे पति जगजीत सिंह के किसी अन्य महिला से अवैध संबंध हैं, जोकि अक्सर उसी महिला के चक्कर में कई-कई दिन घर नहीं आता और न ही मुझे कोई खर्चा देता है। जब वह अपने पति से खर्चा मांगती, तो वह उससे मारपीट करता और दहेज कम लाने के ताने मारता, जिसमें उसकी बहनें भी साथ देती थीं।इसी दौरान 9 जून को मेरी बेटी की ननद राजवीर कौर उर्फ राजी ने बताया कि आपकी बेटी राजविन्द्र कौर बीमार है जिसे अस्पताल लेकर जा रहे हैं। जब वह सिविल अस्पताल जालंधर पहुंचे, तो राजविन्द्र कौर के गले में फंदा लगने के निशान थे। जिसकी उपचार के दौरान मंगलवार को मौत हो गई।

पति व 2 ननदों के खिलाफ मामला दर्ज 
थाना सदर कपूरथला के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर गुरदयाल सिंह ने मृतक के पिता के बयानों के आधार पर 3 आरोपियों जगजीत सिंह पुत्र साई दास, हरप्रीत कौर हैप्पी पुत्री साई दास व राजवीर कौर पत्नी मंगत राम निवासी लोहियां खास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

swetha