वीजा रिफ्यूज होने से निराश युवक ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 09:31 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर): विदेश जाने के इच्छुक एक नौजवान की ओर से वीजा न मिलने से परेशान होकर आत्महत्या कर ली गई। इस संबंधी थाना तलवंडी चौधरियां के प्रमुख इंस्पैक्टर बलजीत सिंह ने बताया कि गांव तलवंडी चौधरियां निवासी हरविन्द्र सिंह पुत्र रणधीर सिंह, जिसकी आयु करीब 26-27 वर्ष है, वह 2014 में दुबई में कामकाज की तलाश में गया था, परंतु काम न मिलने के कारण वह जल्द ही भारत वापस आ गया था। हरविन्द्र सिंह के पिता की करीब 5 वर्ष पहले मौत हो गई थी और यह 2 भाई और 2 बहनें हैं। एक भाई और एक बहन विदेश में ही है और एक बहन की होशियारपुर के नजदीक गांव कंगनीवाल में शादी हुई है। 

उन्होंने बताया कि हरविन्द्र सिंह भी कैनेडा जाना चाहता था, परंतु उसका वीजा रिफ्यूज हो गया, जिसके कारण वह गत 4-5 महीने से परेशान रहता था। माता हरप्रीत कौर भी करीब 3 महीने पहले अपने बेटे के पास चली गई थी, जिसके कारण वह अब अकेला ही घर में रहता था। थाना प्रमुख ने बताया कि विदेश से उसकी माता की ओर से बार-बार फोन करने पर जब उसकी ओर से फोन नहीं उठाया गया। इस पर उसने उसके एक दोस्त को फोन कर कहा कि हरविन्दर फोन नहीं उठा रहा है, जाकर घर देखे कि वह घर में है या कहीं बाहर। उसके दोस्तों की ओर से भी उसको बार-बार फोन किया गया तो उसकी ओर से कोई 
जवाब नहीं आने पर वे उसके घर गए तो देखा कि उसकी लाश पंखे के साथ लटक रही है, जिसके तुरंत बाद पुलिस को सूचित किया। 

ए.एस.आई. दर्शन सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि इस संबंधी तुरंत होशियारपुर में रहती उसकी बहन संदीप कौर को फोन किया, उन्होंने उसके बयान के आधार पर शव को सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी के शव गृह में रखवा दिया है, जिसका वीरवार को पोस्टमार्टम कर शव को 174 के तहत कार्रवाई करते हुए पारिवारिक सदस्यों के हवाले कर दिया जाएगा। 

swetha