‘सुखपाल खैहरा गुमशुदा’ के पोस्टर लगाने वाले नौजवान आए सामने

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 02:28 PM (IST)

भुलत्थ(रजिन्दर): क्षेत्र भुलत्थ के प्रमुख शहर भुलत्थ में विधायक सुखपाल सिंह खैहरा के ‘गुमशुदा की तलाश’ संबंधी पोस्टर लगाने वाले नौजवान सामने आ गए हैं, जिनमें से भुलत्थ निवासी सन्नी सहगल ने कहा कि पोस्टर हमने लगाए थे, क्योंकि सुखपाल खैहरा क्षेत्र में लोगों की ओर ध्यान नहीं दे रहे। उन्होंने कहा कि हम लम्बे समय से सुखपाल खैहरा के समर्थक हैं, चुनावों में हिमायत की और वोट भी डाली और आने वाले समय की यदि बात करें, तो अभी भी समय है, यदि सुखपाल खैहरा क्षेत्र के कार्यों की ओर ध्यान देंगे, तो हम उनका समर्थन फिर करेंगे। 

उन्होंने मांग की कि खैहरा क्षेत्र में आकर क्षेत्र का निरीक्षण करें। दूसरे नौजवान गुरविन्दर सिंह बाजवा ने कहा कि हमने किसी सियासी दबाव के तहत पोस्टर नहीं लगाए, बल्कि हमें अपने विधायक की कमी महसूस हुई है, जिसके कारण पोस्टर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों का हाल बहुत बुरा है। अस्पताल में डाक्टरों की कमी है और क्षेत्र की सुध लेने वाला कोई नहीं है।

भले ही पंजाब में सरकार कांग्रेस पार्टी की है परंतु सुखपाल खैहरा क्षेत्र में आकर लोगों का दुख दर्द तो सुन सकते हैं। उन्होंने कहा कि खैहरा को कानून की जितनी जानकारी थी, उस हिसाब से अब लोगों की उम्मीदें खैहरा से टूटती नजर आ रही है, क्योंकि विधानसभा चुनाव जीते को अब 3 वर्ष हो गए हैं परंतु खैहरा क्षेत्र प्रति संजीदा दिखाई नहीं दे रहे। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र भुलत्थ से विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ‘गुमशुदा की तलाश’ संबंधी पोस्टर गत दिवस भुलत्थ  शहर में लगाए थे, जिस दौरान विधायक सुखपाल सिंह खैहरा के साथ बातचीत तो सम्भव नहीं हो पाई परंतु सम्पर्क करने पर खैहरा के क्षेत्र में मौजूद सियासी सचिव कुलदीप सिंह कंग ने बताया कि सुखपाल सिंह खैहरा क्षेत्र में प्रोग्राम में शामिल होते हैं और लोगों के दुख-सुख में भी शामिल होते हैं।

खैहरा के पोस्टर पर बीबी जागीर कौर ने ली चुटकी

भुलत्थ शहर में क्षेत्र विधायक सुखपाल सिंह खैहरा के ‘गुमशुदा की तलाश’ संबंधी लगाए पोस्टरों पर महिला अकाली दल की अध्यक्षा बीबी जागीर कौर ने चुटकी लेते हुए कहा कि क्षेत्र का एम.एल.ए. तलाश नहीं हो रहा, जिसके कारण लोगों ने भुलत्थ में पोस्टर लगा दिए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र भुलत्थ में न कोई सरकार और न ही कोई एम.एल.ए., जो एम.एल.ए. बनाया था, वह यहां से चला गया, जिसने एन.आर.आईज को खुश करने के लिए बहुत बड़े प्लान बनाए। आज 3 वर्ष हो गए हैं और इस दौरान सुखपाल खैहरा ने बतौर एम.एल.ए. क्षेत्र के लोगों की कोई बात नहीं की। बल्कि एम.एल.ए. को यहां कोई तलाश ही नहीं पाया,  क्योंकि एम.एल.ए. सुखपाल खैहरा अधिकतर चंडीगढ़ में ही रहते हैं।
मैं यहां 24 घंटे रहती हूं, लोग मेरे पास आकर मुझे क्षेत्र की मुश्किलें बताते हैं और क्षेत्र में टूटी सड़कों का रोना भी रोते है परंतु इसमें मैं कुछ नहीं कर सकती, क्योंकि एम.एल.ए. सुनवाई करने के अलावा इन सभी कार्यों संबंधी विधानसभा में आवाज उठानी होती है या सरकारी दफ्तरों में जाकर पूछताछ करनी होती है। परंतु अब क्षेत्र का एम.एल.ए. न मिलने के कारण लोगों ने पोस्टर लगा दिए हैंं कि हमारा एम.एल.ए. कहां है। बीबी जागीर कौर ने कहा कि मैं सुखपाल खैहरा को पूछना चाहती हूं कि यह बातें तो बहुत बड़ी-बड़ी करते थे, आज क्षेत्र में आकर यहां की टूटी सड़कों को ही देख ले। क्योंकि क्षेत्र में सड़कों की हालत बहुत बुरी है। इस संबंधी जल्द रणनीति बनाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News