25 ट्रैक्टरों पर बारात लेकर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 02:31 PM (IST)

कपूरथलाः जिंदगी में शादी का दिन बहुत खास होता है ,जिसे हर कोई यादगार बनाना चाहता है। इस खूबसूरत पल को सुल्तानपुर लोधी के गांव शेख मांगा के लवप्रीत सिंह ने कुछ अलग तरीके से यादगार बनाया। ट्रैक्टर पर बारात ले जाने के साथ ही वह खुद ट्रैक्टर चलाकर दुल्हन को घर लेकर आया।

फूलों से सजे 25 ट्रैक्टरों पर बारात ले गया दूल्हा\
दरअसल यहां के रहने वाले लवप्रीत सिंह रिवायती ढंग से 25 ट्रैक्टरों पर बारात लेकर तरनतारन विवाह करवाने पहुंचा। खास बात यह थी कि बारात में डोली के लिए तो ट्रैक्टर सजाया ही गया था, इसके साथ ही सभी बाराती भी फूलों के साथ सजावट किए गए ट्रैक्टरों पर ही गए। बारात में कोई भी कार या कोई अन्य वाहन नहीं था।  



ट्रैक्टरों पर बारात लेकर जाने वाले दूल्हे लवप्रीत का कहना है कि उसकी बचपन से ख्वाहिश थी कि वह जब भी शादी करें तो बारात ट्रैक्टरों पर ही लेकर जाए। यह इच्छा उसके परिवार की तरफ से पूरी की गई है ट्रैक्टरों पर गए बारातियों का कहना है कि लव का विवाह तो सभी को याद रहेगा। उसकी शादी ने पुराने समय को याद करवा दिया है। उस समय कार नहीं होती थीं और इसी तरह ही ट्रैक्टरों पर बारात जाती थी।पिता ने बताया कि मेरे बेटे ने मुझे अपने दिल की ख्वाहिश बताई तो मैंने उसे ट्रैक्टर पर बारात लेकर जाने की इजाज़त दे दी।


 

Vatika