किसी बडी़ वारदात की तैयारी में थे लुटेरे, पुलिस ने किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2023 - 04:08 PM (IST)

कपूरथलाः सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला पुलिस ने पेट्रोल पंप लूटने की योजना बना रहे लुटेरे गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है और आरोपियों से 2 अवैध पिस्तौल, एक कार और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जबकि आरोपी के दो साथियों की तलाश जारी है।

जानकारी के मुताबिक एस.एस.पी. कपूरथला वत्सला गुप्ता के आदेश पर जिले भर में चल रहे अपराध विरोधी अभियान के तहत एस.पी. (डी) रमनिंदर सिंह और डी.एस.पी. गुरमिंदर सिंह की देखरेख में सी.आई.ए. कपूरथला के इंचार्ज इंस्पेक्टर जरनैल सिंह ने पुलिस टीम के साथ कांजली रोड पर नाकाबंदी की हुई थी। इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि कुछ आरोपी कांजली के पास जंगलों में बैठे हैं और पेट्रोल पंप लूटने की योजना बना रहे हैं। पुलिस को मिली जानकारी में यह भी पता चला कि इन आरोपियों के पास अवैध पिस्तौल थी, जिसके आधार पर जब पुलिस ने मौके पर छापेमारी की तो तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की तलाशी के दौरान उनके पास से दो अवैध पिस्तौल, एक मोटरसाइकिल और एक स्विफ्ट कार बरामद हुई।

जब आरोपियों से उनके नाम पूछे गए तो उन्होंने अपना नाम हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पुत्र मलकीत सिंह निवासी गांव मिट्ठा, थाना फत्तूडिंगा जिला कपूरथला, तरसेम सिंह उर्फ ​​तौरी पुत्र रेशम सिंह निवासी गांव सैदोवाल थाना सदर कपूरथला और हैप्पी पुत्र अर्जुन सिंह निवासी मोहल्ला मेहताबगढ़ कपूरथला बताया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे काफी समय से सरकारी ट्रांसफार्मरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और ट्रांसफार्मरों से बड़ी मात्रा में तेल चोरी कर चुके हैं।

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग ट्रांसफार्मर से चुराया गया 5 लीटर तेल भी बरामद कर लिया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि अगर वे पकड़े नहीं जाते तो अवैध पिस्तौल से पेट्रोल पंप के अलावा कई घटनाओं को अंजाम देते। आरोपियों ने खुलासा किया कि बरामद पिस्तौल उन्होंने अपने एक खास व्यक्ति से बरामद की थी, जिसकी तलाश जारी है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि उनके खिलाफ थाना सिटी कपूरथला, थाना सदर, थाना कोतवाली और थाना ढिल्लवां में चोरी के 4 मामले दर्ज हैं। तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। पूछताछ में और भी सनसनीखेज खुलासे होने की संभावना है। आरोपी के दो अन्य साथियों की तलाश जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Editor

Neetu Bala