चोरों के हौंसले बुलंद, एक रात में 4 घरों में की चोरी

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 07:56 AM (IST)

भुलत्थ (रजिन्द्र) : थाना भुलत्थ के अधीन गांव अकाला में चोरों ने गत रात्रि धावा बोलते यहां चोरी की 5 वारदातों को अंजाम दिया। चोरों ने एक एन.आर.आई. परिवार के  घर से सोने के आभूषण, नकदी व अन्य सामान चोरी कर लिया व दूसरे एन.आर.आई. परिवार के घर के ताले तोड़ दिए। इसके अतिरिक्त चोरों द्वारा गांव में 3 ट्रैक्टरों की बैटरियां चोरी करने की सूचना है।

जानकारी अनुसार कुलविन्द्र कौर पत्नी स्व. परमजीत सिंह निवासी गांव अकाला ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है व उसके 2 बेटे हैं जो अमरीका व स्पेन में रहते हैं। मैं यहां घर में अकेली रहती हूं। गत दिवस मैं अपने रिश्तेदारों के पास जालंधर गई थी। अंधेरा होने कारण मैं वहीं रह गई। सुबह मुझे पता चला कि मेरे घर का गेट खुला है। इस पर मैं तुरंत गांव आ गई। यहां आकर देखा कि घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था व घर में से अलमारियां, बाक्स बैड, ब्रीफकेस व अन्य सामान की तलाशी ली गई थी। चोर उसके घर से 42 तोले सोने के गहने, 75 हजार नकद, 700 अमरीकी डॉलर, विदेशी डायमंड घड़ी, ब्रांडेड 2 विदेशी घडिय़ां, मेरा पासपोर्ट व अन्य सामान ले गए।

इसी तरह चोरों ने गांव में राम सिंह के घर के तोले तोड़ दिए व सामान बिखेर कर फरार हो गए। गौरतलब है कि राम सिंह परिवार सहित कनाडा में रहता है। इन 2 चोरियों के अतिरिक्त चोरों ने गांव में से जोगिन्द्र सिंह पुत्र बलकार सिंह, इन्द्रजीत सिंह पुत्र रत्न सिंह व सूरत सिंह के ट्रैक्टरों की बैटरियां चोरी कर लीं। दूसरी तरफ चोरी की वारदातों संबंधी सूचना दिए जाने पर थाना भुलत्थ की पुलिस ने आज घटना स्थल का जायया लिया जिसके बाद गांव अकाला पहुंची फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ टीम ने चोरी की वारदातों वाले दोनों घरों में जाकर जांच की। इस संबंधी एस.एच.ओ. भुलत्थ बलविन्द्र सिंह रंधावा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

Anjna