सेहत विभाग ने वडाला खुर्द को तम्बाकू मुक्त गांव किया घोषित

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 01:13 PM (IST)

कपूरथला(मल्ली): सिविल सर्जन कपूरथला डा. बलवंत सिंह के आदेशों व एस.एम.ओ. काला संघियां डा. सीमा की अध्यक्षता में हैल्थ इंस्पैक्टर गुरिन्दर सिंह रंधावा की ओर से तम्बाकू और अन्य नशों के खिलाफ चलाई मुहिम तब रंग लाई जब उन्होंने तम्बाकू के बुरे प्रभावों के खिलाफ किए प्रचार दौरान वडाला खुर्द के रहने वालों ने कभी भी तम्बाकू का सेवन न करने का प्रण लिया।

हैल्थ इंस्पैक्टर गुरिन्द्र सिंह रंधावा ने बताया कि सेहत विभाग ने वडाला खुर्द को मुकम्मल तम्बाकू मुक्त गांव घोषित किया।रंधावा ने बताया कि वडाला खुर्द के सरपंच भुपिन्द्र कौर व अन्य गण्यमान्यों की उपस्थिति के दौरान एस.आई. गुरमीत सिंह, जपनाम, संदीप आदि सेहत विभाग के अधिकारियों ने गण्यमान्यों की उपस्थिति के दौरान गांव वडाला खुर्द (कपूरथला) तम्बाकू मुक्त है, के फ्लैक्स बोर्ड के बैनर आदि लगाए।

उन्होंने कहा कि तम्बाकूनोशी के साथ जहां हमें सांस लेने संबंधी मुश्किल आती है, वहीं तम्बाकू का सेवन करने से मुंह और गले का कैंसर तक हो सकता है, इसलिए हमें कभी भी तम्बाकू का सेवन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से कम आयु का ब"ाा न तम्बाकू बेच सकता है और न ही खरीद सकता है और न ही सेवन कर सकता है। 

Vatika