नारकीय जीवन जीने को मजबूर गांव भाणोकी निवासी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 10:07 AM (IST)

फगवाड़ा(रुपिन्दर कौर):गांव भाणोकी में अधूरे विकास और गदंगी के साथ लोक नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है। गांव में दाखिल होते ही एक तरफ गंदगी के ढेर लगे आम नजर आते हैं तो कई इलाकों में गलियों के निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं। सीवरेज व्यवस्था का उपयुक्त प्रबंध नहीं है। इस कारण गंदा और बरसाती पानी लोगों के घरों में दाखिल हो रहा है।

गांव भाणोकी निवासी सुच्चा सिंह, कुन्दन सिंह, दिलावर सिंह, सुदागर सिंह, गुरमीत सिंह, जर्नैल सिंह, जसविन्दर सिंह, दविन्दर जोशी, गांधी और बलदेव सिंह आदि ने बताया कि करीब 2 साल पहले अकाली-भाजपा सरकार के समय में गलियों को इंटरलोक टाइलों के साथ बनाने का काम शुरू हुआ था।  यह काम आज तक अधूरा पड़ा है। सीवरेज की कोई उचित व्यवस्था नहीं है। 

दूसरी ओर गांव के पूर्व के पूर्व सरपंच हरमेल सिंह खख ने बातचीत ने बताया कि अकाली-भाजपा राज्या में मिले अनुदान से इंटरलोक टाइलों का काम शुरू करवा दिया गया था।  इसी दौरान विधानसभा मतदान के लिए चुनाव विवरण लागू हो गया और अनुदान प्राप्त नहीं हुआ। अब पंजाब की सत्ता कांग्रेस पार्टी के हाथ में है। मतदान के बाद वह पूरी कोशिश करेंगे कि अधूरे पड़े विकास के कार्यों को पहल के आधार पर पूरा किया जाए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News