को-ऑप्रेटिव बैंक में चोरी की असफल कोशिश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 01:12 PM (IST)

 भुलत्थ(रजिंद्र, भूपेश): गांव खस्सण के को-ऑप्रेटिव बैंक में  चोरों द्वारा गत रात कैश चोरी की असफल कोशिश की गई।  चोर जाते समय बैंक के स्ट्रांग रूम में पड़ी अलमारी से बैंक के गार्ड की बंदूक व 6 कारतूस चोरी करके ले गए। दूसरी ओर शुरूआती जांच के दौरान पुलिस के हाथ कुछ अहम सबूत लगे हैं। 

जानकारी के अनुसार नजदीकी गांव खस्सण की को-ऑप्रेटिव बैंक में ड्यूटी के लिए मंगलवार को सुबह बैंक का सिक्योरिटी गार्ड जगतार सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी गांव इब्राहिमवाल जब पहुंचा, तो उसने बैंक के ताले टूटे होने की सूचना बैंक मैनेजर प्रदीप सिंह को दी। मौके पर पहुंचे बैंक मैनेजर प्रदीप सिंह ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों ने बैंक के बाहरी गेट की ग्रिल व बैंक के अंदर बने स्ट्रांग रूम के गेट को लगे ताले तोड़ने के साथ स्ट्रांग रूम में पड़ी कैश वाली सेफ को भी तोडऩे की कोशिश की गई।

 उसका हैंडल टूटने के कारण सेफ में पड़ी नकदी बच गई। जबकि सेफ के नजदीक अलमारी में पड़ी बैंक के गार्ड की 315 बोर बंदूक व 6 कारतूस लुटेरे चोरी कर ले गए। उन्होंने बताया कि बैंक के सेफ में 7,84,709 रुपए पड़े थे। मैनेजर ने बताया कि बैंक के सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर. भी उतार कर रखा हुआ था। 

बैंक के नजदीक 2 घरों को भी बनाया निशाना
 
इस घटना के अतिरिक्त लुटेरों ने बैंक के नजदीक एक घर में चोरी करने की कोशिश की और दूसरे घर में से सोने के गहने चुरा कर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर जिला कपूरथला के एस.पी.(डी) सतनाम सिंह बैंस, डी.एस.पी. संदीप सिंह मंड व एस.एच.ओ. भुलत्थ इंस्पैक्टर अमरनाथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। 

पुलिस ने शुरूआती जांच में डी.वी.आर. से सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज चैक की। इस दौरान पुलिस के हाथ कुछ सबूत भी लगे हैं। जब एस.एस.पी. कपूरथला सङ्क्षतद्र सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त मामले संबंधी केस दर्ज कर अगली जांच शुरू कर दी गई है और जल्द ही इसको ट्रेस कर लिया जाएगा। 

swetha