उत्तर प्रदेश व बिहार बन चुके हैं अवैध हथियार खरीदने के बड़े गढ़

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 11:45 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): पंजाब से संबंधित अपराधियों के लिए उत्तर प्रदेश व बिहार अवैध हथियार खरीदने के बड़े गढ़ बन चुके हैं। कपूरथला जिला सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों की पुलिस द्वारा विगत एक वर्ष के दौरान ही सैंकड़ों की संख्या में अपराधियों से अवैध हथियारों की बरामदगी करना कहीं न कहीं इस तथ्य की पुष्टि करता है कि प्रदेश के गैंगस्टरों व लुटेरा गैंग के लिए अवैध हथियार हासिल करना कोई बड़ा काम नहीं है। 

झुग्गी-झोंपड़ियों में रहने वाले कई संदिग्ध व्यक्ति करते हैं हथियारों की सप्लाई 
प्रदेश में विगत कुछ वर्षों के दौरान लगभग हर शहर में बड़ी संख्या में झुग्गी-झोंपड़ियों के बन जाने से यहां हजारों की संख्या में दूसरे प्रदेशों से आए लोग बस चुके हैं। इनकी आड़ में कई ऐसे समाज विरोधी तत्व प्रदेश में घुस चुके हैं, जिनके तार उत्तर प्रदेश व बिहार के खतरनाक अपराधियों से जुड़े हुए हैं। गौर हो कि पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कई प्रवासी अपराधियों को उत्तर प्रदेश व बिहार से लाकर हथियार सप्लाई करते थे। 

अपराधियों से अवैध हथियार किए हैं बरामद: एस.एस.पी.
एस.एस.पी. सतिंद्र सिंह ने कहा कि कपूरथला पुलिस ने पूरे जिले में अपराध विरोधी मुहिम के दौरान अपराधियों को गिरफ्तार कर अवैध हथियार बरामद किए हैं। अपराधियों के खिलाफ ऐसी मुहिम लगातार चलती रहेगी। 

2,000 से 10,000 में मिल जाते हैं अवैध हथियार
उत्तर प्रदेश व बिहार के कई अपराध प्रभावित शहरों जैसे कि मेरठ, बरेली, सहारनपुर, मुजफ्फरपुर व पूर्णिया में सक्रिय अपराधी पंजाब से संबंधित गैंगस्टरों व लुटेरों को 2,000 से लेकर 10,000 रुपए में अवैध पिस्तौल मुहैया करवा देते हैं। जिनमें से कई पिस्तौल तो इस कदर असली नजर आते हैं कि कई बार पुलिस टीमें भी चकमा खा जाती हैं। बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश व बिहार के इन अवैध हथियार डीलरों के पंजाब से संबंधित अपराधी लंबे समय से ग्राहक बने हुए हैं।

Edited By

Sunita sarangal