शादी में आई महिला का पर्स चोरी, वीडियो फुटेज में उठाता दिखा बच्चा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 09:59 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा-बंगा रोड पर स्थित अमर पैलेस में एक शादी समागम में भाग लेने आई एन.आर.आई. महिला का पर्स बेहद संदिग्धावस्था में उड़ा लिया गया, जिसमें 4 लाख से अधिक विदेशी करंसी, 80 हजार भारतीय करंसी, 13 तोले सोने के जेवरात, एक मोबाइल, बैंक के क्रैडिट कार्ड थे।

मामले संबंधी सूचना मिलने पर सदर थाना प्रभारी अमरजीत सिंह मल्ली ने पुलिस फोर्स सहित मौके का दौरा किया। पुलिस को लिखित शिकायत दे दी गई है। वीडियो फुटेज में एक बच्चे की संदिग्धावस्था में फोटो मिली है, जो पुलिस को दी गई है। पुलिस को शिकायत में इंगलैंड निवासी बलजीत कौर पत्नी सतविंद्र सिंह ने बताया कि 23 दिसम्बर को उसके भाई रछपाल सिंह भट्टी के बेटे जसप्रीत सिंह की शादी संबंधी समागम अमर पैलेस में चल रहा था। 

शाम करीब सवा पांच-साढ़े पांच के बीच वह अपने भतीजे को शगुन डालने लगी तो बैग अपने पास सोफे की साइड में रख लिया, जहां वह बैठी थी। उसने शगुन डालकर व फोटो ङ्क्षखचवा कर देखा तो उसका बैग गायब था। उसी समय स्टेज से घोषणा करवाई गई, पर कुछ पता नहीं चला। जब उन्होंने वीडियो फुटेज चैक की तो एक नीली जैकेट पहना 10-12 साल का बच्चा उनके पास मंडराते तथा बैग उठाते दिखाई दे रहा था। उनके रिश्तेदारी में एक महिला ने उस बच्चे को गेट के पास पर्स ले जाते देखा जब वह बाहर से अंदर आ रही थी, पर उसको इस बारे में पता नहीं था। बलजीत कौर के अनुसार बैग में 4000 पाऊंड, 600 पाऊंड अलग, 80 हजार भारतीय करंसी, 13 तोले सोने के जेवरात, एक सैमसंग फोन (जो लॉक था) तथा बैंक के क्रैडिट कार्ड भी थे। बलजीत कौर के अनुसार उसका 10 लाख रुपए से अधिक का नुक्सान हुआ है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

swetha