मजदूरों ने एस.डी.एम. दफ्तर में लगाया धरना

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 12:59 PM (IST)

कपूरथला (गुरविंद्र कौर): पंजाब की कैप्टन सरकार की ओर से एस.सी./बी.सी. परिवारों को 400 यूनिट फ्री बिजली की दी जा रही सुविधाओं को कुछ शर्तें लागू करके वापस लेने के विरोध में आज ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब की अध्यक्षता में समूह मजदूरों की ओर से रोष प्रदर्शन किया गया और यह रोष प्रदर्शन एस.डी.एम. दफ्तर पहुंच कर सम्पन्न हुआ। जहां मजदूरों ने अपनी मांगों के लिए धरना दिया, वहीं पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

इस मौके पर रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए ग्रामीण मजदूर यूनियन के पंजाब महासचिव बलविंद्र सिंह भुल्लर व जिला महासचिव निर्मल सिंह शेरपुर संधा ने कहा कि कैप्टन सरकार की ओर से गरीब परिवारों को दी जा रही बिजली बिल माफी की सुविधाओं को छीना जा रहा है और गरीबों के घरों में अंधेरा करके हजारों रुपए के बिल उनके घरों में भेजे जा रहे हैं, जिसका भुगतान करना उनके लिए बहुत मुश्किल है।उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से सत्ता में आने के लिए लोगों से विशेषतौर पर गरीब वर्ग से बड़े-बड़े वायदे किए गए थे, जैसे घर-घर सरकारी नौकरी देना, बिजली बिल माफी, रहने के लिए प्लाट, कर्जा माफी, स्मार्ट फोन, चीनी, घी, मसाले आदि को अभी तक पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार अपने वायदों से मुकर रही है, जिसको गरीब वर्ग कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा व बड़े स्तर पर इसके खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। 

ये रहे मौजूद 
हंसा सिंह मुंडी, अमरजीत सिंह जवालापुर, सुच्चा सिंह नसीरेवाल, कुलविंद्र सिंह नसीरेवाल, प्यारा सिंह भंडाल दोनां, कशमीर सिंह भंडाल दोनां, बलवीर सिंह, बलविंद्र सिंह बाजवा, आदि उपस्थित थे। 

ये हैं मांगें
एस.सी./बी.सी. परिवारों को 400 यूनिट घरेलू बिजली के बिल पर पूरी शर्तों को वापस लिया जाए। 
बिना शर्त गरीब व मजदूरों के बिजली बिल माफ किए जाएं। 
बिल अदा न कर पाने वाले मजदूरों के काटे गए बिजली के कनैक्शन बिना शर्त चालू किए जाएं। 
1मजदूरों को अच्छा जीवन जीने के लिए लगातार रोजगार दिया जाए। 
बेघर व जमीनी किरत कर्मचारियों की ओर से प्लाट के बारे में दिए गए आवेदनों को अमल में लाया जाए। 
अलाट प्लाटों पर किरत कर्मचारियों को कब्जे दिए जाएं। 

bharti