खन्ना पुलिस ने दबोचा पादरी कांड का 1 आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 11:58 AM (IST)

खन्ना(सुनील): जालंधर के पादरी एंथनी के 6 करोड़ रुपए हजम करने के संगीन आरोपों में घिरी खन्ना पुलिस जहां एक तरफ पूरे पंजाब में अपनी किरकिरी करवा चुकी है, वहीं दूसरी तरफ अब खन्ना पुलिस ने इस मामले में नामजद एक कथित आरोपी को पकड़कर डैमेज कंट्रोल की कोशिश की है।

पुलिस ने कथित आरोपी सुरिंदर सिंह पुत्र गुरनाम सिंह निवासी नौशहरा खुर्द जिला पठानकोट को खन्ना रोड से बरधालां गांव के पास से गिरफ्तार करने का दावा किया। पुलिस के अनुसार समराला थाना के एस.एच.ओ. सुखवीर सिंह पुलिस पार्टी समेत ढिलवां गांव के पास नाकाबंदी पर मौजूद थे तो इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि कथित आरोपी सुरिंदर सिंह बरधालां के पास जा रहा है। पैदल आ रहे आरोपी को पुलिस ने काबू कर लिया। यह कथित आरोपी मोहाली में दर्ज मामले में वांछित था तथा उसके खिलाफ एल.ओ.सी. भी जारी हो चुकी थी, जिस पर इसे काबू करते हुए मोहाली की अदालत में पेश किया गया। जहां से अदालत ने उसे 6 दिनों के रिमांड पर भेजा है। खन्ना की समराला पुलिस ने कथित आरोपी को काबू करके इस मामले की जांच कर रही एस.आई.टी के हवाले कर दिया था।


एस.एस.पी. ने साधी चुप्पी, मीडिया से बनाई दूरी
उधर, इस मामले में संगीन आरोपों में घिरे एस.एस.पी. ध्रुव दहिया ने अभी भी पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है। इसके साथ ही उन्होंने मीडिया से भी दूरी बनाई हुई है। किसी का फोन उठाना तो दूर, वे किसी से मिल भी नहीं रहे हैं। 

क्या कहना है डी.एस.पी. का
इस संबंध में जब डी.एस.पी. समराला दविंदर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कथित आरोपी को एस.एच.ओ. सुखवीर सिंह की अगुवाई वाली टीम ने काबू किया। जिसे एस.आई.टी के हवाले कर दिया गया है। अगली जांच वही करेंगे।


एक डी.एस.पी. के राज खोल सकता है सुरिंदर
पुलिस जिला खन्ना में तैनात एक डी.एस.पी. ने सुरिंदर सिंह को एस.एस.पी. खन्ना से मिलाया था। जिसके बाद वह पुलिस को सूचना देता आ रहा था। जालंधर में रेड की सूचना भी उसी ने दी थी। भरोसेयोग्य सूत्रों के अनुसार कथित आरोपी के विभिन्न ठिकानों के बारे में इस डी.एस.पी. ने ही पुलिस को बताया और फिर एक ठिकाने से उसे पकड़ा जा सका। वहीं अब माना जा रहा है कि कथित आरोपी भी एस.आई.टी की पूछताछ में बड़े अफसरों के सामने इस डी.एस.पी के राज भी खोल सकता है। जिससे यह मामला और भी पेचीदा बन सकता है।  
 

Vatika