दुकानदार से चाइनीज डोर के 20 गट्टू बरामद, केस

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 11:36 AM (IST)

खन्ना: बसंत पंचमी के आगमन को लेकर पुलिस द्वारा चाइनीज डोर विक्रेताओं पर छापेमारी की गई।इसके तहत सिटी-2 पुलिस ने 2 व्यक्तियों को काबू किया, जो लुधियाना से आकर खन्ना में दुकान किराए पर लेते थे और पतंगों के साथ चाइनीज  डोर भी बेचते थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की तो आरोपियों से 20 गट्टू चाइनीज डोर बरामद हुई। आरोपियों ने दुकान माता रानी मोहल्ला में ले रखी थी। 

सिटी-2 एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर हरविंद्र सिंह खैहरा ने बताया कि मंगलवार को विशेष अभियान के तहत डी.एस.पी. राजन परमिंद्र सिंह के निर्देशों पर डोर पतंग हब के नाम से मशहूर माता रानी इलाके में छापेमारी व चैकिंग की गई। इसी बीच थानेदार सरजंग सिंह को मुखबिर ने बताया कि कथित आरोपी मोहित शर्मा उर्फ  बूटा पुत्र जोङ्क्षगदरपाल निवासी बी-1339 गुरु नानक नगर सिविल लाइन लुधियाना व उसके अन्य साथी हरीश कुमार पुत्र जनक राज निवासी उपकार नगर लुधियाना कार व दुकान में रखकर चाइनीज डोर महंगे भाव पर बेच रहे हैं। अगर तुरंत कार्रवाई की जाए तो कथित आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया जा सकता है। पुलिस ने रेड करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर बाद में जमानत पर रिहा कर दिया।

पतंग उड़ाते हुए ऊंचाई से गिरा व्यक्ति; हालत गंभीर, रैफर
 देर शाम पतंग उड़ाते समय एक व्यक्ति का अचानक संतुलन बिगड़ा और वह धड़ाम से ऊंचाई से गिरने के चलते गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को आनन-फानन की स्थिति में पहले खन्ना के सिविल अस्पताल लाया गया, जहां हालत बिगड़ते देख अस्पताल से उसे पटियाला रैफर कर दिया है।  जानकारी के अनुसार कुलवंत सिंह 39 पुत्र सुरजीत सिंह जब शाम अपनी छत पर पतंग उड़ा रहा था, तभी अचानक संतुलन बिगड़ गया और इस दौरान वह पड़ोसियों के बंद घर में जा गिरा। गनीमत रही कि इस हादसे को कुछ लोगों ने अपनी आंखों से देख लिया था जिसके चलते लोगों ने छत से नीचे उतरकर बड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकालते हुए अस्पताल में भर्ती करवाया, अगर थोड़ी सी भी देर हो जाती तो उसका जानी नुक्सान हो सकता था। हादसे में उसके सिर पर अधिक चोट होने के चलते ही उसे रैफर किया गया है।

swetha