85 ग्राम हैरोइन सहित 4 काबू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 09:06 AM (IST)

खन्ना/दोराहा (कमल/विनायक): खन्ना पुलिस द्वारा समाज विरोधी अनसरों व नशा तस्करों के खिलाफ शुरू की मुहिम के अंतर्गत 3 कार सवार नौजवानों को काबू करके उनके पास से 80 ग्राम हैरोइन बरामद की गई है। आज यहां जिला पुलिस प्रमुख हरप्रीत सिंह ने बताया कि स्पैशल मुहिम के दौरान उस समय सफलता हासिल हुई, जब एस.पी. (आई) जगविंद्र सिंह चीमा की निगरानी में थाना दोराहा के एस.एच.ओ. थानेदार दविंद्रपाल सिंह के थानेदार बरजिंद्र सिंह समेत सी.आई.ए. खन्ना पुलिस पार्टी द्वारा फस्र्ट एड पोस्ट जी.टी. रोड दोराहा में शकी व्यक्तियों और व्हीकलों की चैकिंग के संबंध में नाकाबंदी की हुई थी।

इस दौरान खन्ना साइड की तरफ से एक कार नंबर (एच.पी-03- सी-7035) आती दिखाई दी, जिसको शक के आधार पर रोका तो कार सवार 3 व्यक्तियों ने अपना नाम अजय कुमार (कार चालक) पुत्र काला राम, सुशांत कुमार पुत्र भुपिंद्रपाल वासियान गांव कागूं तहसील सुंदरनगर (हिमाचल प्रदेश) व मनीष कुमार पुत्र मिलखी राम निवासी खाच, बरमाना जिला बिलासपुर (हिमाचल प्रदेश) बताया। पुलिस टीम को कार की तलाशी करने पर कार के डैशबोर्ड में से लिफाफे में से 80 ग्राम हैरोइन प्राप्त हुई। इस संबंधित उक्त व्यक्तियों के खिलाफ दोराहा पुलिस नेएन.डी.पी.एस. एक्ट की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई आरंभ दी है। पूछताछ के दौरान कथित आरोपियों ने माना कि वे उक्त 80 ग्राम हैरोइन दिल्ली से लाए थे। अदालत की तरफ से आरोपियों का रिमांड हासिल करने के उपरांत पूछताछ के दौरान अहम खुलासे होने की संभावना है।

वहीं थाना सिटी-1 की पुलिस ने एक युवक को 5 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। एस.एच.ओ. सिटी-1 कुलजिंदर सिंह ग्रेवाल ने बताया कि जब पुलिस टीम ए.एस.आई. सुखविंदर सिंह, ए.एस.आई. सुराजद्दीन, कांस्टेबल सुखदीप व कांस्टेबल रणदीप ने वाहनों की चैकिंग के दौरान स्थानीय समराला रोड चौक में नाका लगाया हुआ था। तो एक युवक मोटरसाइकिल नंबर (पी.बी. 43ई-4816) पर आ रहा था। पुलिस ने उसको रोका तो उसने बाइक रोकते हुए अपनी जेब से कोई वस्तु फैंक दी। पुलिस टीम ने जब उस वस्तु को चैक किया तो उसमें से 5 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। पुलिस ने कथित आरोपी को उसकी बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। कथित आरोपी की पहचान रब्बी खान पुत्र मंगत खान निवासी कोटला भड़ी के रूप में हुई। पुलिस द्वारा उसको अदालत में पेश करते हुए उसका रिमांड लिया जाएगा ताकि अन्य जानकारी हासिल की जा सके।

Vatika