गांव बेगोवाल में डेंगू से एक बच्ची की मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 01:27 PM (IST)

दोराहा(सूद): दोराहा क्षेत्र में पिछले कई दिनों से तेजी के साथ फैल रहे डेंगू बुखार ने गांव बेगोवाल की एक बच्ची की जान ले ली है। इसकी पहचान मनजोत कौर पुत्री जगमेल सिंह के तौर पर हुई है, जोकि सरकारी हाईस्कूल गांव बेगोवाल की एक होनहार छात्रा थी।

बच्ची के पिता जगमेल सिंह से मिली जानकारी के अनुसार उनकी बच्ची को सबसे पहले मामूली बुखार हो गया, जिसका इलाज उन्होंने गांव के डाक्टर से करवाया परन्तु इसके बाद जब बच्ची का बुखार न उतरा तो उन्होंने बच्ची के प्लेटलैट्स (सैल) चैक करवाए, जोकि तकरीबन 23,000 थे। इसके बाद वह अपनी बच्ची को लुधियाना के ग्रेवाल अस्पताल में ले गए जहां जाकर बच्ची की हालत और खराब हो गई। 

बच्ची की हालत खराब होती देखकर वह अपनी बच्ची को दयानंद अस्पताल लुधियाना में ले गए, जहां डाक्टरों ने बच्ची के प्लेटलैट्स चढ़ाए परन्तु बच्ची के शरीर से ब्लीडिंग शुरू होने के कारण बच्ची की दिन-ब-दिन हालत और खराब होती गई तथा आखिरकार बच्ची ने दम तोड़ दिया। गांव बेगोवाल की बच्ची मनजोत कौर की मृत्यु की खबर सुनकर दोराहा क्षेत्र के लोगों के अंदर डर का माहौल पाया जा रहा है जिस करके लोग सेहत विभाग और सरकार से डेंगू मच्छर के हल की मांग कर रहे हैं।

Vatika