जाली सर्टीफिकेट तैयार करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का एक सदस्य काबू

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 12:04 PM (IST)

रायकोट (भल्ला): थाना सदर पुलिस ने जाली सर्टीफिकेट तैयार करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के एक सदस्य को काबू करने में सफलता प्राप्त की है। थाना सदर रायकोट में बुलाई गई प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान डी.एस.पी. रायकोट गुरमीत सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह ने रोपड़ में अपना दफ्तर बनाया हुआ था जो अलग-अलग विभागों के जाली सर्टीफिकेट तैयार करते हैं। 

इस गिरोह में म्युनिसिपल कमेटी रूपनगर में ठेके पर काम करते कई कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों में मनप्रीत सिंह उर्फ मनु पुत्र अजीत सिंह वासी पब्लिक कालोनी रोपड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है जिससे पंजाब सरकार द्वारा जारी होलोग्राम स्टिकर जाली सर्टीफिकेट और लोकल रजिस्ट्रार म्युनिसिपल कौंसिल रूपनगर की जाली मोहरें बरामद की गई हैं।

जांच के दौरान अब तक इनके दफ्तरों में से नगर पालिका रोपड़ और सिविल अस्पताल रोपड़ के दफ्तर की अलग-अलग मोहरें, होलोग्राम स्टिकर, जन्म और मृत्यु सर्टीफिकेट के नगर कौंसिल रोपड़ के दस्तावेज, कुछ जाली जन्म सर्टीफिकेट नगर कौंसिल रोपड़, जन्म सर्टीफिकेट सिविल अस्पताल रोपड़ के बरामद किए गए हैं।  डी.एम.पी. गुरमीत सिंह ने बताया कि इनके साथ 2 आरोपी जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा और राजवीर सिंह उर्फ राजू वासी रोपड़ की तलाश की जा रही है।

Isha