आदर्श सिनेमा के मालिक विजय डायमंड का फेसबुक ID हैक

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 09:53 AM (IST)

खन्ना(शाही): आदर्श सिनेमा खन्ना के मालिक व पिछले विधानसभा चुनावों में अपना पंजाब पार्टी की टिकट पर खन्ना विधानसभा से चुनाव लडऩे वाले विजय डायमंड का फेसबुक पेज किसी ने हैक कर लगभग शहर के आधे लोगों को असमंजस में डाल दिया है।

लोगों को उसके फेसबुक मैसेंजर से संदेश आ रहे हैं कि मैं बड़ी मुश्किल में हूं मुझे तुरंत पैसे की जरूरत है। किसी को 20 हजार किसी को 30 हजार रुपए मुंबई के विभिन्न खातों में जमा करवाने को कहा जा रहा है, लेकिन जब लोग खाता धारक का नाम विजय डायमंड की जगह किसी दूसरे का नोट करते हैं तो तुरंत विजय डायमंड को फोन लगाते हैं तो पता चलता है उसकी फेसबुक आई.डी. हैक हो गई है ।उन्होंने जब पंजाब केसरी संवाददाता को भी 20 हजार रुपए भेजने के लिए कहा गया तो उसे हिंदी में प्रश्न किया गया । हैकर इतना शातिर दिमाग निकला कि उसने गुगल ट्रांसलेटर पर जाकर हिंदी से अंग्रेजी अनुवाद कर फिर अंग्रेजी में जबाब दे दिया, लेकिन फिर उसे पंजाबी में जब अगला प्रश्न किया गया तो वह समझ नहीं पाया कि यह कौन सी भाषा है और फेसबुक मैसेंजर चैट छोड़कर भाग गया ।


पुलिस को शिकायत कर दी गई है: विजय डायमंड
इस बाबत जब विजय डायमंड से संपर्क किया गया तो उसने बताया कि वह पिछले 3-4 दिनों से इस घटनाक्रम से बहुत परेशान है। उसने खन्ना के एस.एस.पी. को इस बाबत एक लिखित शिकायत कर दी है। उसे बताया गया है कि इस विषय पर साइबर क्राइम विभाग मोहाली से छानबीन करवाई जा रही है। विजय डायमंड ने खन्ना के लोगों से अपील की है कि कोई भी उसके झांसे में आकर उसके कहे गए खाते में पैसा न भेजे।

Vatika