विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने वाले एजेंट दंपति काबू

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 08:49 PM (IST)

खन्ना(सुनील)- पुलिस जिला खन्ना के अधीन आते पायल में विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी मारने वाले एजेंट दंपति करैगपिट्ट तथा रूपाली शाहु को देहरादून से काबू किया गया है। उन्हें सीजेएम पायल की कोर्ट में जज सिमरनजीत कौर की अदालत में पेश किया गया जहां अदालत की तरफ से दोनों को जुडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया है। 

केस के इंचार्ज संतोख सिंह ने बताया कि कुलजीत सिंह पुत्र केसर सिंह निवासी गांव घुडाणी कलां को उसके परिवार समेत कैनेडा भेजने के लिए उक्त एजेंट की तरफ से 21 लाख 80 हजार रुपए लिए गए थे, परंतु एजेंट ने न ही पैसे वापिस किये और न ही उन्हें विदेश भेजा तथा कुलजीत सिंह निवासी घुडाणी कलां की शिकायत पर थाना पायल में 21 अक्तूबर 2019 को धारा 420/120बी/120 आइपीसी के अंतर्गत पर्चा दर्ज किया गया था। संतोख सिंह ने आगे बताया कि उक्त एजेंट करैगपिट्ट उनटारीयो कैनेडा का पक्का निवासी है जिसके रूपाली शाहु निवासी देहरादून के साथ सम्बन्ध बन गए तथा इस दौरान साल 2016 में उन्होंने विवाह करवा लिया था तथा पक्के तौर पर ही वह देहरादून रहने लग पड़ा था। 

एजेंट करैगपिट्ट ने लोगों को विदेश भेजने के लिए केरिगर इंडिया एजुकेशन के नाम से एक दफ्तर माल रोड लुधियाना में खोला हुआ था। इंचार्ज संतोख सिंह ने आगे बताया कि जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि विदेशी एजेंट करैगपिट्ट के कैनेडियन के पासपोर्ट की मियाद भी 2017 में खत्म हो चुकी है। बताया जाता है कि उक्त एजेंट द्वारा अन्य लोगों के साथ ठगी मारने के मामले भी सामने आने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News