हाई अलर्ट दौरान रेलवे पुलिस ने चौकसी बढ़ाते हुए चलाया सर्च अभियान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 10:46 AM (IST)

खन्ना(सुनील): अमृतसर के राजासांसी में निरंकारी आश्रम पर हुए ग्रेनेड हमले के बाद जहां एक ओर पूरे राज्य में डी.जी.पी. पंजाब सुरेश अरोड़ा के निर्देशों पर सभी एस.एच.ओज को विशेष चैकिंग करने संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं, वहीं सुरक्षा के किए गए प्रबंधों की पल-पल की जानकारी देने का जिम्मा एस.एस.पीज को सौंपा गया है। 

इसी कड़ी के अधीन आज शहर के महत्वपूर्ण स्थानों के साथ-साथ पंजाब पुलिस ने रेलवे पुलिस के साथ मिलकर विशेष सर्च अभियान चलाया। इसी कड़ी के तहत स्थानीय रेलवे स्टेशन पर गत रात्रि और सोमवार सुबह जी.आर.पी. कर्मचारियों द्वारा ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा यकीनी बनाने को लेकर विशेष चैकिंग की गई। पुलिस चौकी खन्ना में तैनात ए.एस.आई. कुलवंत सिंह के नेतृत्व में चलाई गई चैकिंग मुहिम दौरान स्टेशन पर रुकने वाली अप तथा डाऊन ट्रेनों में यात्रियों के सामान की बारीकी से जांच की गई। इसके साथ-साथ प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्रियों के अलावा रेलवे स्टेशन कॉम्पलैक्स में बारीकी से सर्च की गई। रेलवे स्टेशन के वैटिंग हॉल, प्लेटफॉर्म में बैठे कर्मचारियों के व मालगोदाम, साइकिल स्टैंड आदि इलाकों में संदिग्ध सामान को जांचा गया। 

इस अवसर पर ए.एस.आई. कुलवंत सिंह ने बताया कि डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डी.जी.पी.) रेलवे, पंजाब आई.पी.एस. सहोता और ए.आई.जी. रेलवे पटियाला दलजीत सिंह राणा द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अंतर्गत थाना जी.आर.पी. सरहिंद के एस.एच.ओ. एस.आई. सुखविन्द्र सिंह की देख-रेख में जी.आर.पी. द्वारा रेलवे स्टेशन पर विशेष तौर पर चैकिंग की जा रही है। किसी भी असामाजिक तत्व द्वारा रेल यात्रियों और रेलवे संपत्ति को नुक्सान न पहुंचाया जा सके और अमन-कानून की स्थिति बरकरार रखा जा सके। 
 

Vatika