बिना परमिशन के चल रहे नशा छुड़ाओ केंद्र का पर्दाफाश,13 को करवाया आजाद

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 09:58 AM (IST)

खन्ना(सुनील): एस.एस.पी. गुरशरण सिंह ग्रेवाल के नेतृत्व में पूरे जिला खन्ना में चल रही नशे के खिलाफ मुहिम के तहत पुलिस ने जिला खन्ना के अधीन आते माछीवाड़ा में बिना परमिशन के चल रहे नशा छुड़ाओ केंद्र का खुलासा कर 13 लोगों को आजाद करवाया है। पुलिस की रेड के दौरान साथ में नायब तहसीलदार दत्ता व एस.एम.ओ. डा. जसप्रीत कौर भी मौजूद थी। केंद्र से आजाद करवाए गए 13 लोगों ने खुलासा किया कि शहर की एक कोठी में डेढ़ महीने से उनको इलाज करवाने के नाम पर रखा हुआ था। 

लोगों ने खुलासा किया कि उनके परिवारों ने उनको नशा छुड़ाने के लिए दाखिल करवाया था लेकिन यहां न तो पेट भर रोटी मिल रही थी और न ही नशा छुड़ाने के लिए कोई दवा दी जाती है। कोई भी बात मानने से इंकार करता था तो उसकी डंडे और लाठियों से मारपीट की जाती थी। लोगों ने शरीर पर डंडों के निशान भी दिखाए। एस.एच.ओ. रमनइंद्रजीत सिंह ने बताया कि केंद्र से लोगों को आजाद करवा कर उनके परिवारों को सौंपने की कार्रवाई जारी है। केंद्र से नपिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि नपिंदर सिंह ने बताया कि वह यहां नौकरी कर रहा है, केंद्र के मालिक तो हरमेल सिंह और विक्की सिंह हैं। पुलिस के अनुसार जांच की जा रही है, जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। 

नशा छुड़ाओं केंद्रों में पीड़ितों का इलाज अ‘छे ढंग से हो : एस.एस.पी.: पुलिस जिला खन्ना के एस.एस.पी. गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल ने इस संबंधी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नशा छुड़ाओ केंद्र खोलने से पहले संबंधित व्यक्तियों को जहां पूरे सही दस्तावेज अपने पास रखने चाहिए  इसके उपरांत पीड़ित व्यक्ति के साथ बिल्कुल भी सख्ताई नहीं करनी चाहिए, बल्कि उन्हें माहिर डाक्टरों की सहायता लेते हुए काऊंसङ्क्षलग के साथ साथ समय-समय पर पीड़ित व्यक्तियों को अ‘छी दवा देनी चाहिए ताकि वह भविष्य में नशे का सेवन न करें। उन्होंने एक बार फिर से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भविष्य में कोई भी व्यक्ति अनधिकृत तौर पर नशा छुडाओं केंद्र चलाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनके निर्देशों पर आने वाले दिनों में पूरे पुलिस जिला खन्ना में चल रहे नशा छुड़ाओं केंद्रों की गहनता से जांच की जाएगी। 
 

Vatika