1305 दिनों से मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं पूर्व सैनिक

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 10:37 AM (IST)

खन्ना(कमल): पूर्व सैनिक वैल्फेयर एसो. की बैठक कैप्टन जरनैल सिंह के नेतृत्व में गुरुद्वारा श्री कलगीधर साहिब के नजदीक पूर्व सैनिकों और वीर नारियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

कै. जरनैल सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पूर्व सैनिकों की मांगें न मानकर धोखा किया है, जिसका खामियाजा भाजपा को आने वाली लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। इस मौके पर उप-प्रधान कैप्टन मेहर सिंह इकोलाही ने कहा कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर पूर्व सैनिकों को अपने हकों के लिए बैठे 1305 दिन हो गए हैं परन्तु केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पूर्व सैनिकों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। 

अब पूर्व सैनिक और वीर नारियां भाजपा के मक्कड़ जाल में नहीं फंसेंगे। यदि देश का प्रधानमंत्री अपने देश के रखवालों के लिए झूठ बोल सकता है तो बाकी देश निवासियों के लिए क्या किया है, यह तो देश निवासी जानते ही हैं। इस मौके पर संस्था के खजांची कैप्टन नंद लाल माजरी ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वन -रैंक-वन पैंशन की कोई उम्मीद नहीं है, जिस देश के पूर्व सैनिकों को अपना हक नहीं मिल रहा तो उस देश का क्या बनेगा, जिस देश की प्रजा अपने राजा से खुश नहीं, उसको देश का राजा कहलवाने का कोई हक नहीं है। बैठक के दौरान वक्तों ने उपस्थित वीर नारियों, सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को पुरजोर अपील की कि ऐसी केंद्र सरकार को आने वाले 2019 के लोक सभा चुनाव में जड़ से उखाड़ दिया जाए। 
 

Vatika