DC के आदेशों पर भी हथियार नहीं करवाए जमा, पोलिंग बूथ के बाहर काबू

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 09:53 AM (IST)

खन्ना (सुनील): पुलिस जिला खन्ना में बुधवार को जहां एस.एस.पी. ध्रुव दहिया की योग्य अगुवाई में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुई, वहीं पुलिस की चौकसी के चलते उस समय अप्रिय घटना की रोकथाम की गई  जब पोलिंग बूथ के बाहर एक अकाली कार्यकत्र्ता को हथियार समेत काबू किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस जिला खन्ना के अधीन आते गांव सहारनमाजरा में आज सायं साढ़े 4 बजे के करीब जब वोटिंग अंतिम चरण में थी तो इसी दौरान अकाली दल पार्टी के पोङ्क्षलग बूथ के बाहर लगाए पार्टी बूथ के पास कार्यकत्र्ता अमनदीप सिंह निवासी सहारनमाजरा पिस्तौल समेत घूम रहा था। किसी ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया तो एस.एच.ओ. जसविंद्र सिंह की योग्य अगुवाई पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर इस कथित आरोपी को काबू करके पिस्तौल बरामद किया, जिस पर आम्र्स एक्ट के साथ-साथ धारा 188 के तहत केस दर्ज करके अगली कार्रवाई आरंभ कर दी गई थी।

हालांकि, चुनावों से पहले डी.सी. लुधियाना प्रदीप अग्रवाल की तरफ से आदेश जारी किए गए थे कि सभी असला धारक अपने हथियार संबंधित थानों या गन हाऊस में जमा कराएं, लेकिन आदेशों की परवाह न करते हुए न जाने किस मंशा से कथित आरोपी ने अपना हथियार जमा नहीं कराया।

Vatika