धोखाधड़ी के आरोप में सरकारी स्कूल का लाइब्रेरी अटैंडैंट गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 11:56 AM (IST)

खन्ना(सुनील): पुलिस ने सतनाम सिंह पुत्र जसविंद्र सिंह निवासी गांव कम्मा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जरनैल सिंह पुत्र श्याम सिंह निवासी गांव कम्मा के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए कथित आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया गया। कथित आरोपी सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल (लड़के) जगराओं में तैनात है।

शिकायतकत्र्ता सतनाम सिंह के अनुसार जरनैल सिंह ने गांव में हड्डारोड़ी के पास जगह खरीदी थी और वहां पर चारदीवारी की थी। इस चारदीवारी पर उसने गांव के कुछ गण्यमान्य लोगों से मिलकर एतराज जताया था और बी.डी.पी.ओ. खन्ना से जगह की मिनती करवाई थी, जिसके बाद इस मामले को लेकर केस अदालत में चला गया। तभी से जरनैल सिंह उससे रंजिश रखता आ रहा है। जरनैल ने अपने ही खिलाफ एक शिकायत अगस्त 2018 में डी.ई.ओ. लुधियाना से की। शिकायत के नीचे हस्ताक्षर उसके कर दिए। डी.ई.ओ. ने इसकी जांच प्रिंसीपल सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल घुंगराली सिखां को सौंपी थी, जिसमें प्रिंसीपल ने उसे व जरनैल सिंह दोनों को जांच में शामिल किया। तब भी उसने यही कहा था कि यह शिकायत उसने नहीं की और न ही उसकी लिखाई है। यहां तक कि हस्ताक्षर भी उसके नहीं हैं। प्रिंसीपल ने दोनों से दोबारा शिकायत लिखवाई थी, जिसे जांच के लिए नवदीप गुप्ता हैंडराइटिंग एंड फिंगर  प्रिंटंस एक्सपर्ट और फोरैंसिक साइंस कंसल्ट पटियाला भेजा गया था। 

नवदीप गुप्ता ने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा कि जरनैल सिंह ने खुद ही अपनी शिकायत की थी और उसके हस्ताक्षर जरनैल ने ही किए थे। ऐसा सब जरनैल ने समाज में उसे बदनाम करने की नीयत से किया था। जिस पर उसने पुलिस के पास शिकायत दी थी और जांच पड़ताल के उपरांत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। शिकायतकत्र्ता ने आगे बताया कि सरकारी कर्मचारी होने पर सियासी सरगर्मियों में भाग लेने के आरोप में गांव कम्मा के निवासियों की शिकायत पर कथित आरोपी जरनैल सिंह की सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल रौणी से प्रबंधकीय आधार पर धमोट स्कूल में बदली हुई थी। फिर इसी स्कूल से प्रबंधकीय आधार पर कद्दों स्कूल में बदली हुई। इस उपरांत अनियमिताओं पर कद्दों से जनहित आधार पर जरनैल सिंह की बदली जगराओं कर दी गई। यही नहीं, उसकी दो सलाना तरक्कियां भी पक्के तौर पर बंद हुई। वहीं एस.एच.ओ. अनवर अली ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कथित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा।

Vatika