असाल्ट-47 को ढूंढने के लिए पुलिस के जाबांज अधिकारी चीमा ने खुद संभाली कमान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 11:46 AM (IST)

खन्ना: पिछले कई दिनों से खन्ना पुलिस के साथ-साथ पूरे पंजाब पुलिस के लिए जी का जंजाल बना असाल्ट-47 को ढूंढने का जिम्मा आज खन्ना के एस.एस.पी. गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल ने काबलियत व योग्यता के आधार पर पुलिस के जाबांज अधिकारी एस.पी. डी जगविंदर सिंह चीमा को जिम्मा इस आशा के साथ सौंपा है कि आने वाले दिनों में उनकी कार्रवाई पुलिस के लिए एक नई रोशनी की किरण लेकर आएगी। क्योंकि इस तनातनी में फंसे सस्पैंड तस्वीर सिंह की पूरी जिंदगी इसी एसाल्ट एपिसोड के साथ जुड़ी हुई है।

जहां एक ओर पूरे पुलिस जिला खन्ना की टीमें बारीकी से छानबीन कर रही है, वहीं पिछला इतिहास देखते हुए जगविंदर सिंह चीमा को आज यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी फिर से सौंप दी गई है। बता दें कि जगविंदर सिंह चीमा के नेतृत्व में पुलिस ने लगभग ऐसे 12 केसों को सुलझाया था जो पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए थे। सुल्तानपूर लोधी में ड्यूटी निभाकर बटाला अपने घर से वापस हैड्क्वार्टर पटियाला जा रहे कमांडैंट फोर के सिपाही कांस्टेबल तस्वीर सिंह के पास से असले से भरे बैग के गुम होने संबंधी जहां ए.डी.जी.पी. राकेश चंद्रा की ओर से उसे सस्पैंड कर मामले की विभागीय जांच के आदेश दे दिए थे, वहीं इसी कडी में जिला खन्ना पुलिस की ओर से एस.एस.पी. खन्ना गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल के दिशा-निर्देशों पर एस.पी. (आई) जगविंदर सिंह चीमा पुलिस टीम के साथ इस मामले की परतें खोलने को खुद जुटे रहे। मामले को ओर बारीकी से समझने के लिए एस.पी.आई. जगविंदर सिंह चीमा द्वारा अन्य पुलिस अधिकारियों, जिसमें डी.एस.पी. तिरलोचन सिंह, सी.आई.ए. इंचार्ज गुरमेल सिंह इत्यादि भी शामिल थे, के द्वारा पी.आर.टी.सी. की उसी बस पी.बी.13ए.डब्ल्यू-6941 को ललहेडी रोड़ चौक में लाया गया और क्राइम सीन को दोहराया गया ताकि मामले की कडियों को खोला जा सके। 

इस मौके पुलिस अधिकारियों द्वारा कथित आरोपी तस्वीर सिंह को भी साथ लाया गया ओर चोरी हुए बैग के ही साइज का एक बैग भी पुलिस द्वारा लाकर बस की सीट के नीचे जगह में रखकर उसके चोरी होने की संभावनाओं को जांचा गया। इस मौके पुलिस अधिकारियों की ओर से बस के ड्राइवर स्वर्ण सिंह तथा कंडक्टर से भी बातचीत की गई कुछ अहम बिंदुओं को लेकर जानकारी ली। बस ड्राइवर स्वर्ण सिंह ने बताया कि दोराहा तक बैग कांस्टेबल तस्वीर के पास ही था। पुलिस अधिकारियों ने हालांकि इस मामले में कुछ भी ज्यादा बोलने से इंकार किया, लेकिन सूत्रों की माने तो पुलिस मामले के बेहद करीब पहुंच चुकी है और जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। बतां दें कि सुल्तानपूर लोधी में ड्यूटी निभाकर बटाला अपने घर से वापस हैड्क्वार्टर पटियाला जा रहे कमांडैंट फोर के सिपाही कांस्टेबल तस्वीर सिंह के अनुसार उसका असले से भरा बैग जिसमें असाल्ट-47 के साथ-साथ 100 जिंदा कारतूस, पुलिस वर्दी तथा 4 मैगजीन चोरी हो गया। जिसके उपरांत थाना सिटी-1 खन्ना पुलिस की ओर से मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए जहां ए.डी.जी.पी. की ओर से तस्वीर सिंह को सस्पैंड कर दिया, वहीं उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दे दिए थे। जिसके साथ-साथ गुम हुए बैग की तलाश को लेकर पंजाब भर की पुलिस को सर्तक भी किया गया है। राज्य की खुफिया एजैंसियां भी इस मामले पर अपनी पैनी निगाह बनाए हुए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News