टीचर द्वारा गूंगे बच्चे को पीटने का मामला गर्माया

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 11:39 AM (IST)

खन्ना: अभी कुछ दिन पहले ही एक विद्यार्थी को अध्यापक द्वारा पीटने का मामला पूरी तरह ठंडा नहीं हुआ था कि आज फिर पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते मोहनपुर के सरकारी प्राइमरी स्कूल में फिर एक बच्चा जोकि गूंगा है, को अध्यापकों ने बुरी तरह से पीटा। घायल बच्चे को मां बाप द्वारा खन्ना के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाने के बाद पत्रकारों को इस संबंधी विस्तृत जानकारी दी गई। 

इस संबंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए सुखमन प्रीत सिंह (7) पुत्र जोरा सिंह वासी गांव मोहनपुर की माता बलजीत कौर ने बताया कि उसका बेटा सरकारी प्राइमरी स्कूल मोहनपुर में दूसरी कक्षा में पढ़ता है। आज जब उसकी कक्षा टीचर जसप्रीत कौर ने उससे कोई सवाल पूछा तो वह जब सही जवाब न दे सका, इससे संबंधित टीचर ने पहले थप्पड़ों से पीटा फिर डंडों से पीटने के उपरांत उसे घायल कर दिया। उसने बताया कि उसी स्कूल में उसका दूसरा बेटा पढ़ता है जिसने अपनी मां को घटना की जानकारी दी कि टीचर की पिटाई के चलते सुखमनप्रीत सिंह बेहोश हो गया है जिसे डाक्टरी सहायता की जरूरत है। आनन-फानन की स्थिति में परिवार वाले उसे खन्ना के सिविल अस्पताल में ले गए । जहां  आज वह उपचाराधीन है। मां ने आरोप लगाते हुए बताया कि जिस समय बच्चे को पीटा जा रहा था उस समय इंचार्ज भी साथ खड़ी थी जिसने टीचर को ऐसा करने से नहीं रोका।

उधर, जब इस संबंध में इंचार्ज से बात की गई तो उन्होंने इस बात से इंकार करते हुए बताया कि जब यह घटना घटी थी तब वह पास नहीं खड़ी थी। उसे नहीं पता कि संबंधित टीचर ने उसे मारा है या फिर नहीं। उन्होंने कहा कि जो बच्चे की मां द्वारा स्कूल टीचरों पर आरोप लगाए जा रहे है वह झूठे व निराधार हैं। दूसरा यह कैसे संभव है कि एक इंचार्ज पास खड़े होकर बच्चे को पिटवाए। उन्होंने कहा कि जब बच्चा स्कूल से घर गया था तो वह पूरी तरह से तंदुरुस्त था। उन्होंने एक बार फिर से मारपीट के आरोपों को झूठा व निराधार बताते हुए कहा कि न जाने क्यों उनके स्कूल की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। वहीं इस संबंध में संबंधित टीचर से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया।  

Vatika