फर्जी बिल तैयार कर धोखाधड़ी करने वाले दम्पति के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2023 - 01:13 PM (IST)

खन्ना : खन्ना पुलिस ने फर्जी बिल तैयार कर धोखाधड़ी करने वाले दम्पति के खिलाफ सिटी-1 थाने में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया लेकिन पत्नी अभी फरार है। इस संबंध में शिकायतकर्त्ता अश्विनी कुमार प्रोपराइटर के.के. इंटरप्राइजेज ने शिकायत दर्ज कराई थी, पुनीत सूदन पुत्र सतिंदर सूदन व एकता सूदन पत्नी पुनीत सूदन निवासी पीरखाना रोड खन्ना ने प्रोपराइटर/मालिक एस.पी.आयल मिल द्वारा उससे 30,69,278 रुपए का माल खरीदकर उसको अदायगी करने की बजाय विभिन्न फर्जी बिल काट कर अपनी अकाऊंट बुकस में खाता निल करके धोखाधड़ी की गई।

शिकायतकर्त्ता ने बताया कि उसका खन बिनौला का कारोबार है। उक्त दंपति ने अपनी फर्म के द्वारा विभिन्न तरीकों को शिकायतकर्ता की फर्म से खल बिनौला और अन्य सामान उधार खरीदा, 13 अगस्त 2022 के बाद शिकायतकर्त्ता ने बार-बार उक्त को 30,69,278 रुपए जो एस.पी. आयल मिल की ओर बकाया थे, अदा करने के लिए कहा परन्तु उक्त पुनीत सूदन हमेशा टाल-मटोल करता रहा।

17 नवंबर 2022 को उक्त पुनीत सूदन ने अपने मोबाइल नंबर से शिकायतकर्ता के व्हाट्सएप नंबर के द्वारा शिकायतकर्त्ता की फर्म के खातों की कापी (जोकि एस.पी. आयल मिल की अकाऊंट बुकस में भी है) भेजी तो शिकायतकर्ता यह देखकर हैरान हो गया कि 13 अगस्त 2022 की एंट्री (जोकि शिकायतकर्त्ता की फर्म की अकाऊंट बुक्स में भी है) के बाद उक्त दंपति ने मिलीभगत करते हुए शिकायतकर्त्ता को नुक्सान पहुंचाने, उससे धोखाधड़ी करने की नीयत से और ख़ुद को फायदा पहुंचाने के लिए 5 नवंबर व 6 नवंबर 2022 को फर्जी बिल नंबर 374, 375 और 377 काट कर अपनी अकाउंट बुक्स में शिकायतकर्त्ता का खाता निल कर दिया, जबकि 13 अगस्त 2022 के बाद शिकायतकर्त्ता ने उक्त फर्म से न तो कोई सामान खरीदा और न ही कोई सामान उन्हें बेचा। जिस पर पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए मामले की बारीकी से जांच की गई।

उपरांत सामने आया कि शिकायतकर्त्ता अश्वनी कुमार को उक्त दंपति द्वारा आपस में बना बाज होकर शिकायतकर्त्ता को नुक्सान पहुंचाने और धोखाधड़ी करने के मकसद से ख़ुद को लाभ पहुंचाने के लिए शिकायतकर्त्ता को 30,69,278 रुपए अदा करने की बजाय खुर्द-बुर्द करके उसके विभिन्न तरीके से 3 फर्जी बिल काटकर अपनी अकाउंट बुक्स में फर्म का खाता निल कर दिया गया। जिसके अंतर्गत सिटी 1 थाने में उक्त दंपति के ख़िलाफ़ मुकद्दमा मामला दर्ज करके बनती कार्रवाई आरंभ की गई।

इस संबंधित जब आई.ओ. ए.एस.आई. मुखत्यार सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि मुलजिम पुनीत सूदन को गिरफ़्तार करके सेंट्रल जेल लुधियाना भेज दिया गया है और मुलजिम एकता सूदन की तलाश जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash