भाभी ने ननद को इंस्टाग्राम के माध्यम से किया बदनाम, केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 05:46 PM (IST)

खन्ना(सुनील): सिटी थाना-2 की पुलिस ने शिकायतकत्र्ता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए इंस्टाग्राम पर जाली आई.डी. बनाकर उसे बदनाम करने पर उसकी भाभी रमनदीप पुत्री सुरिंद्र पाल निवासी मकान नंबर 269 वार्ड नंबर 5 नजदीक सिविल डिस्पैंसरी नजदीक ग्रेन मार्कीट दोराहा के खिलाफ आई.टी. एक्ट 2000 की धारा 67 और 67-ए के तहत मामला दर्ज करके कथित आरोपी महिला की तलाश शुरू कर दी थी। 

शिकायतकत्र्ता के अनुसार वह खन्ना के एक मोहल्ले में रहती है और उसके भाई की शादी रमनदीप के साथ हुई थी। जून 2018 में इंस्टाग्राम पर किसी ने वल्र्ड बिहाइंड माया मेहरोत्रा पी.आर. के नाम से जाली आई.डी. बनाई। इस जाली आई.डी. से किसी और की अश्लील तस्वीरें तथा वीडियो अपलोड करके नीचे उसका नाम, नंबर लिख दिया गया। जिस पर 22 जून से उसे लगातार फोन आ रहे थे और उससे अश्लील तरीके से बातें की जा रही थी। इससे वह मानसिक तौर पर परेशान हो गई थी। आखिर में उसने 27 जून को एक शिकायत एस.एस.पी. खन्ना को दी थी, जिसकी जांच ई.ओ. विंग खन्ना ने की।


क्या कहना है आई.ओ. का
इस संबंध में जब आई.ओ. सुखविंद्र सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि कथित आरोपी महिला के खिलाफ आई.टी. एक्ट 2000 की धारा 67 और 67 (ए) के तहत मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। जल्द ही कथित महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


ऐसे बेनकाब हुई भाभी
शिकायत की पड़ताल दौरान आई.डी. वल्र्ड बिहाइंड माया मेहरोत्रा पी.आर. में अश्लील तस्वीरें तथा वीडियो अपलोड करने संबंधी इंस्टाग्राम, एल.एल.सी., लॉ इंफोर्समैंट रिस्पांस टीम-1601 विलो रोड मेनिओ पार्क सी.एस. 94025 नोटिस अधीन 91 जाब्ता फौजदारी के तहत रिकार्ड मांगा गया, जिस पर इंस्टाग्राम बिजनैस रिकार्ड द्वारा इस विषय के साथ संबंधित रिकार्ड भेजा गया।इसमें सामने आया कि जिस नंबर से आई.डी. बनी है और चल रही है, वो कथित आरोपी महिला रमनदीप के नाम से चल रहा था। जांच-पड़ताल में रमनदीप ने भी स्वीकार किया कि नंबर उसके नाम से है और वह इस नंबर का प्रयोग स्कूल टाइम में ही करती थी। वहीं जांच के दौरान इस बात की भी पुष्टि हुई कि शिकायतकत्र्ता और रमनदीप आपस में ननद-भाभी हैं। कथित आरोपी महिला ने अपने ससुराल परिवार के खिलाफ दाज-दहेज मांगने के संगीन आरोप लगाते हुए कई शिकायतें भी दे रखी हैं। इनकी यह लड़ाई काफी समय से चली आ रही है। इसी साजिश के तहत कथित महिला ने अपनी ननद को बदनाम करने के उद्देश्य से किसी और की फोटो इंस्टाग्राम में डालते हुए नंबर उसका दे दिया। 
 

Vatika