घरेलू विवाद में पति और पत्नी पक्ष भिड़े, 3 घायल

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 10:53 AM (IST)

खन्ना: घरेलू विवाद में धर्मपुरा कालोनी में पति और पत्नी पक्ष आपस में भिड़ गए जिससे दोनों पक्षों के 3 लोग घायल हो गए जिन्हें सिविल अस्पताल खन्ना में भर्ती करवाया गया। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन सुखविंद्र कौर (28) पत्नी रंजीत सिंह निवासी धर्मपुरा कालोनी गली नं.-3 नजदीक खालसा पैट्रोल पम्प खन्ना ने बताया कि उसका पति रंजीत सिंह शराब पीने का आदी है और वह शराब पीकर उसे परेशान करता रहता है।

वीरवार की रात को करीब साढ़े नौ बजे उसका पति शराब पीकर आया। पति रंजीत सिंह, उसके भाई, मामा के लड़के तथा एक अन्य रिश्तेदार ने आकर क्लेश शुरू कर दिया। उसके पति ने उसके कमरे में आते ही थप्पड़ मारे और पेट में लातें मारीं। तभी उसकी सास हरबंस कौर ने वहां आकर उसे बुरा-भला कहना शुरू कर दिया। इसी बीच जब उसके ससुराल वाले कमरे से बाहर जाकर बातें करने लगे तो उसने कमरे को अंदर से कुंडी लगा ली और तुरंत पुलिस तथा अपने घरवालों को फोन करके बुलाया। इसी बीच उसके ससुराल वालों ने दरवाजा तोड़ दिया और उससे फिर मारपीट करनी शुरू कर दी। उसे करंट लगाने की बातें की जाने लगीं। तभी वहां उसके भाई कमलप्रीत सिंह तथा चचेरे भाई सोनू व मिट्ठू ने आकर उसकी जान बचाई। उसके भाई जब उसे सिविल अस्पताल खन्ना भर्ती करवाने जा रहे थे तो हमलावरों ने अपनी स्कोडा कार में पीछा करके उन्हें घेरा। रास्ते में उनके ऊपर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। सुखविंद्र कौर ने बताया कि ससुरालियों ने पूरी योजना के तहत उस पर हमला किया क्योंकि 2 दिन पहले घर की लॉबी में कैमरा हटाते हुए बाकी के कैमरे बंद कर दिए गए थे। इससे जाहिर है कि उन्होंने पहले ही उस पर हमला करने की योजना बना रखी थी। उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दे दी थी। 

क्या कहना है दूसरे पक्ष का
दूसरे पक्ष के रंजीत सिंह (31) पुत्र स्व. परमजीत सिंह निवासी धर्मपुरा कालोनी गली नं.-3 नजदीक खालसा पैट्रोल पम्प खन्ना से बातचीत की गई तो उन्होंने सभी आरोपों को झूठ तथा निराधार करार देते हुए कहा कि उन्होंने किसी से मारपीट नहीं की है। वीरवार की रात को जब वह अपने रिश्तेदार सुखविंद्र सिंह (25) पुत्र हरबंस सिंह निवासी गुरदित्तपुरा (पटियाला) के साथ घर पहुंचा तो उसकी पत्नी सुखविंद्र कौर उसकी मां को बालों से घसीटते हुए पीट रही थी। उसने जब रोका तो सुखविंद्र कौर ने उसे भी थप्पड़ मारे और सभी को घर से बाहर निकालने लगी। शोर सुनकर उसके मामा का लड़का रंजीत सिंह तथा छोटा भाई मनदीप सिंह वहां आए। तभी सुखविंद्र कौर ने कमरा बंद करके अपने घरवालों को बुला लिया, जिन्होंने आते ही उसकी मां से मारपीट शुरू कर दी। सुखविंद्र कौर के पिता तथा चाचा ने भी उन्हें जान से मारने की धमकियां दीं। उनकी गाड़ी तोड़ दी गई। वे सिटी थाना-2 में शिकायत लेकर गए तो पुलिस वालों ने उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा।


सिविल अस्पताल में भी भिड़े दोनों पक्ष
झगड़े के बाद जब दोनों पक्ष सिविल अस्पताल में इकट्ठे हुए तो दोनों के बीच वहां भी जमकर हंगामा हुआ। लड़का पक्ष का कहना है कि वे दाखिल होने स्कोडा गाड़ी में आ रहे थे तो लड़की वालों ने ईंट पत्थरों से उन पर हमला किया और दाखिल नहीं होने दिया। उन्होंने पुलिस का साथ लेकर सिविल अस्पताल में इलाज शुरू करवाया। वहीं लड़की वालों ने कहा कि लड़के वालों ने उन पर हमला किया।आई.ओ. ने कहा कि दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और पड़ताल की जा रही है। कानून के मुताबिक बनती कार्रवाई की जाएगी।

Vatika