दिल्ली पुलिस की दबंगगिरी का टैक्सी वालों ने दादागिरी से दिया जवाब

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 01:28 PM (IST)

खन्ना: आज यहां दबंगगिरी दिखाने आई दिल्ली पुलिस को टैक्सी वालों ने दादागिरी के अंदाज में जवाब दिया। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। पुलिस को मुश्किल से अपनी जान बचानी पड़ी।

जानकारी के अनुसार दिल्ली की स्पैशल सैल की टीम हथियारों से लैस होकर खन्ना पहुंची और यहां के ललहेड़ी चौक स्थित टैक्सी स्टैंड से एक टैक्सी चालक को जबरन उठाने की कोशिश की। सादी वर्दी में आए इन 3 पुलिस वालों से यूनियन के ड्राइवर भिड़ गए और नौबत यहां तक आ गई कि अपने बचाव के लिए दिल्ली पुलिस को पिस्तौल हवा में लहराने पड़े। पैसों के लेन-देन को लेकर एक शिकायत के संबंध में दिल्ली पुलिस के स्पैशल सैल की टीम टैक्सी चालक हंसराज उर्फ टीटा निवासी कृष्णा नगर खन्ना को गिरफ्तार करने के लिए खन्ना पहुंची। इस दौरान ड्राइवरों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया और मामला गरमा गया। इस दौरान पुलिस के साथ टैक्सी वालों की मामूली भिड़ंत भी हो गई। दोनों पक्षों को सिटी 1 थाना ले जाया गया।

वहां जाकर भेद खुला कि दिल्ली पुलिस की टीम के पास एफ.आई.आर. तो दूर कोई सम्मन भी नहीं थे। केवल एक शिकायत की बिनाह पर पुलिस इतने बड़े आप्रेशन को दूसरे राज्य में आकर अंजाम दे रही थी। दिल्ली पुलिस की स्पैशल सैल टीम की अगुवाई सब इंस्पैक्टर त्रिलोचन सिंह कर रहे थे। उनके पास किसी मीना बजाज की तरफ से की गई पैसों के लेन-देन की शिकायत की कापी थी। चालक टीटा ने आरोप लगाया कि उन्हें गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार कर ले जाया जा रहा था। उधर, त्रिलोचन सिंह ने एस.एच.ओ. सिटी कुलजिंदर सिंह के सामने कहा कि वे केवल उन्हें सूचना देने आए थे कि उन्हें 2 दिन बाद दिल्ली आकर अपना पक्ष रखना है। आखिर खन्ना पुलिस ने बीच-बचाव कर यह तय किया कि दो दिन बाद टीटा दिल्ली जाकर इस शिकायत संबंधी अपना पक्ष रखेंगें। उधर, हंस राज ने इस संबंध में डी.एस.पी. को शिकायत दे दी थी। जिसकी जांच सिटी थाना 1 पुलिस को सौंपी गई। दिल्ली पुलिस की तरफ से कोई शिकायत नहीं की गई थी। 

Vatika