कांग्रेस सरकार का जनता विरोधी चेहरा बेनकाब: इकोलाहा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 12:29 PM (IST)

खन्ना(कमल): रैवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आर.एस.पी.) के प्रदेश सचिव करनैल सिंह इकोलाहा ने कहा कि हमें कांग्रेस की पंजाब सरकार की मंशा को समझ लेना चाहिए, पहले सरकार ने सड़कों को ठेकेदारों को बेच दिया, फिर सरकारी इमारतों को बेचने के बाद सरकारी अदारों को भी ठेकेदारों के हाथ देना चाहती है। उन्होंने कहा कि सभी मुलाजिमों को एक झंडे के नीचे इकट्ठा होना पड़ेगा।

जानबूझ कर सरकारी हैल्थ और शिक्षा क्षेत्र में अपडेट इक्यूपमैंट और मैडीसिन, किताबें, फर्नीचर नहीं भेजा जा रहा है और एक मुलाजिम के अक्स को लोगों में जानबूझ कर बुरा बनाया जा रहा है, इस बारे मुलाजिम वर्ग को सोचना पड़ेगा। चाहे पूरे देश भर में ही सरकारी विभागों का भोग पहले ही अलग-अलग सरकारों की तरफ से पाया जा चुका है, परंतु देश की 70 करोड़ मजदूर आबादी को सेहत सहुलियतें देने वाले सरकारी अस्पतालों और शिक्षा दे रहे सरकारी स्कूलों को भी आखिर प्राइवेट हाथों में बेचने की तैयारी हो चुकी है।उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से सरकारी अस्पतालों और स्कूलों को प्राइवेट हाथों में सौंपने की लड़ी के अंतर्गत पहला काम राज्य के सरकारी अस्पतालों और स्कूलों को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तौर पर चला कर शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब की पिछली सरकार की तरफ से इस स्कीम के अंतर्गत शुरू किए सरकारी स्कूल बुरी तरह फेल हुए हैं, जिसमें बड़े स्तर पर जहां फंडों के घपले किए जा रहे हैं, वहां अध्यापकों को भी बहुत मामूली तनख्वाहें दी जा रही हैं, यदि यह नीति सेहत विभाग और फिर स्कूलों में लागू होती है तो पंजाब की गरीब जनता के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका होगा और इस का सीधा मंतव्य सूबे के लोगों को इलाज और शिक्षा से वंचित करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि आर.एस.पी. पंजाब सरकार की गरीब विरोधी नीतियों का विरोध करती है, इसलिए सूबा सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोक हित में इकट्ठा होने की जरूरत है।

Vatika