किशनगढ़ का एक व्यक्ति आया कोरोना पॉजीटिव, सहमे लोग

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 04:30 PM (IST)

खन्ना, (कमल, सुखविंद्र कौर, विपन): जिला लुधियाना के ब्लॉक खन्ना के अंतर्गत आते गांव किशनगढ़ में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजीटिव आ जाने से इलाके में सहम का माहोल पाया जा रहा है। इस प्रकार खन्ना से संबंधित अब तक 5 मामले सामने आचूके हैं, जिनमें से 4 व्यक्ति खन्ना के आईसोलेट वार्ड स्तर-2 में इलाज अधीन हैं, जबकि एक पॉजीटिव व्यक्ति लुधियाना में दाखिल है।

गांव किशनगढ़ का निवासी जो पॉजीटिव आया है, वह लुधियाना के जुग्याना की एक कंपनी में कार्य करता है। उक्त कंपनी के कुछ कर्मचारी पहले भी पॉजीटिव आए बताए जा रहे हैं। इसके बावजूद उक्त कंपनी अभी भी कार्यरत बताई जा रही है। उक्त पॉजीटिव आए व्यक्ति को अस्पताल में दाखिल करवाने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके 5 पारिवारिक सदस्यों को भी अस्पताल दाखिल करवाया गया है। खत्रा प्रशासन और पुलिस द्वारा इहतियात के तौर पर गांव को सील करने की प्रक्रीया शुरू कर दी गई है।

कम्युनिटी हैल्थ सेंटर मानपुर के एस.एम.ओ. डा. अजीत सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा उक्त व्यक्ति पॉजीटिव आने के बाद उक्त नौजवान को आईसोलेट किया गया जबकि उसके 5 पारिवारिक सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है, जिनकी सैप्लिग की जा रही है। इसी प्रकार ही गांव किशनगढ़ में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नोडल अफसर डा. वन्दना राठौर, सेहत इंस्पैक्टर गुरविंद्र सिंह,अमृतपाल सिंह, हैल्थ वर्कर सरप्रीत सिंह, बी.एल.ओ. जसपाल सिंह, आशा वर्कर बलविंद्र कौर और पुलिस चौकी कोटांकी पुलिस पार्टी द्वारा उक्त पॉजीटिव आए व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्तियों की जांच की जा रही है, जिससे इलाके में कोरोना की चेन बनने से पहले ही रोकी जा सके।

 

Vatika