विदेश भेजने का झांसा दे दंपति ने ठगे लाखों, फरार

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 10:06 AM (IST)

खन्ना: पिछले काफी समय से भोले-भाले लोगों को कैनेडा के साथ-साथ अन्य देशों का सब्जबाग दिखाते हुए एक दंपति के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 420, 406,120बी, 506 के अधीन मामला दर्ज करते हुए छापामारी शुरू कर दी है। 

जानकारी अनुसार कुछ दिन पहले ही स्थानीय ललहेड़ी रोड पर स्थित के.के. ओवरसीज जिनके पास लाइसैंस तक भी नहीं था, ने भी एक महिला से आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर लाखों की ठगी मारी थी और अब भी जहां एक और उनका दफ्तर खुला है, वहीं दफ्तर के मालिक फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकत्र्ता जगदीप सिंह पुत्र सुखविन्द्र सिंह निवासी गगड़ा थाना समराला ने बताया कि उसने कैनेडा जाने के लिए मैहनाज चौहान तथा उसके पति हरप्रीत सिंह जोकि कोनेक्सस सैटेलमैंट सल्यूशनस प्राइवेट लिमिटिड, एस.सी.एफ. 19, जी.टी.बी. मार्कीट, खन्ना के नाम से कंपनी चलाते थे, के साथ उसका विदेश भेजने के नाम पर 25 लाख रुपए में सौदा तय हुआ। 5 लाख रुपए पेशगी देने जबकि बाकी पेमैंंट विदेश पहुंचने के बाद देना तय हुआ। 

जगदीप सिंह ने बताया कि उसने अपने बैंक के खाता में से 18 मई 2019 को मैहनाज चौहान पत्नी हरप्रीत सिंह के बैंक खाता में 5 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद 29 मई 2019 को हरप्रीत उसे फोन कर उससे बकाया 20 लाख रुपए की मांग करने लगा। इस पर उन्होंने 30 मई 2019 को साढ़े 9 लाख रुपए फिर से उसी खाते में ट्रांसफर कर दिए। इस उपरांत हरप्रीत सिंह को कहा कि और पेमैंट का अभी इंतजाम नहीं हुआ है, लेकिन वे नहीं माने जिसके कारण उन्होंने अपने रिश्तेदार सुरजीत सिंह से 8 लाख रुपए 2 फीसदी ब्याज पर लिए जिसमें से 1 जून 2019 को साढ़े 7 लाख रुपए फिर से उक्त व्यक्ति के खाते में जमा करवा दिए। 

7 जून को हरप्रीत सिंह ओर मैहनाज ने अपने लैटर पैड पर उन्हें 22 लाख रुपयों की रसीद दी और 15 दिनों के भीतर ही कैनेडा भेजने का वायदा किया। 15 दिनों बाद जब वह उक्त दंपति के कार्यालय कोनेक्सस सैटेलमैंट सल्यूशनस प्राईवेट लिमिटिड, एस.सी.एफ. 19, जी.टी.बी. मार्कीट, खन्ना पहुंचे तो वह उन्हें झूठे आश्वासन देने लगा। उन्हें 28 जून 2019 की लाइट टिकट बुक होने का कहते हुए उन्हें सामान पैक रखने को कहा, लेकिन टिकट नहीं दिखाई। 

जिसके बाद बार बार चक्कर मारने के बाद और पुलिस के पास शिकायत करने का कहने के बाद उक्त दंपति ने उन्हें चार लाख रुपए वापस कर दिए लेकिन बकाया 18 लाख रुपए न ही वापस किए और न ही उसे विदेश भेजा। जिससे आहत होकर उसने एस.एस.पी. खन्ना के पास न्याय की गुहार लगाई और पुलिस ने जांच पड़ताल उपरांत उक्त कथित आरोपी दंपति के खिलाफ  धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए उक्त दंपति की तलाश शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News