उधार दिए 2 लाख रुपए न मिलने पर खुद को आग लगाने वाले व्यक्ति की मौत

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 10:06 AM (IST)

खन्ना: अपनी मेहनत की कमाई से कमाए 2 लाख रुपए जब दोस्तों ने नहीं लौटाए तो मानसिक तनाव से गुजर रहे पीड़ित व्यक्ति ने खुद को आग लगा ली। इसके चलते पहले उसे स्थानीय पीरखाना रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी हालत बिगड़ते देख उसे खन्ना के सिविल अस्पताल में रैफर कर दिया गया। वहां से भी उसे चंडीगढ़ के अस्पताल में रैफर कर दिया गया, जहां आज लगभग 9 दिनों उपरांत उसने दम तोड़ दिया। 

पुलिस ने मृतक कुलदीप सिंह के बेटे बबीत के बयानों पर कथित आरोपियों कुलविंदर कौर पत्नी राकेश कुमार, राकेश कुमार पुत्र मङ्क्षहदर सिंह व अरुण पुत्र राकेश कुमार और हैरी पुत्र राकेश कुमार (सभी निवासी राजस्थान कालोनी आजाद नगर खन्ना) के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 306, 34 के अधीन मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर आज खन्ना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के उपरांत वारिसों को सौंप दिया है। 

पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता बबीत ने बताया कि कुछ दिन पहले उपरोक्त कथित आरोपियों ने उसके पिता से 2 लाख रुपए उधार लिए थे। निर्धारित समय पर पैसे न लौटाने पर जब उसके पिता ने उनसे पैसे मांगे तो वे पहले तो काफी समय झूठे आश्वासन देते रहे। इसी बीच 30 जनवरी को उन्होंने करीब रात को साढ़े 8 बजे उसके पिता को अपने घर बुलाया, जहां पर पिता ने पैसों की मांग की तो पैसे देने की बजाय वे डराने धमकाने लगे। जब उनके पिता ने उन्हें इस बात का अहसास करवाया कि पैसे न देने की सूरत में वह पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा और उसके पास मरने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। इतना कुछ होने के उपरांत भी वे लोग उसे मर जाने के लिए प्रोत्साहित करते रहे। इसके उपरांत उसके पिता ने तेल की कैनी उठाते हुए अपने ऊपर उड़ेल ली और आग लगा ली। आनन-फानन की स्थिति में आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी उसके पिता बुरी तरह से जल चुके थे, जिन्हें अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। 

कथित आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए परिजनों ने किया रोष प्रदर्शन
इस संबंध में रविवार को परिजनों ने कथित आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए पुलिस स्टेशन के समक्ष धरना लगाते हुए रोड जाम कर दिया जिसके चलते लगभग 20 मिनट तक लगे जाम में बड़ी गिनती में वाहन फंस गए। पुलिस ने बढिय़ा कार्यशैली के चलते जाम को खोल दिया गया जिसके चलते यातायात फिर से सुचारू रूप से चलने लगा। पुलिस ने पीड़ित परिवार को विश्वास दिलवाया कि जल्द ही सभी कथित आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे। वहीं पुलिस द्वारा कथित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।  

swetha